34.3 C
नरसिंहपुर
May 13, 2024
Indianews24tv
खेल

भारत को वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाला अब पड़ोसी टीम का करेगा बेड़ा पार… पाकिस्तान क्रिकेट टीम को मिले 2 नए कोच


नई दिल्ली. पाकिस्तान क्रिकेट टीम को आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले नया हेड कोच मिल गया है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने रविवार को 3 अलग अलग कोच का ऐलान किया. साउथ अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी गैरी कस्टर्न व्हाइट बॉल क्रिकेट में पाकिस्तान टीम के हेड कोच की जिम्मेदारी संभालेंगे वहीं टेस्ट क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज जेसन गिलेस्पी पाकिस्तानी खिलाड़ियों को कोचिंग देंगे. पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर अजहर महमूद सभी फॉर्मेट में टीम के असिस्टेंट कोच होंगे.

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद पीसीबी ने अपने सपोर्ट स्टाफ में कई बदलाव किए. बोर्ड ने कोच से लेकर कप्तान तक बदल दिए. भारत में आयोजित विश्व कप में पाकिस्तान टीम सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाइ करने से चूक गई थी. पीसीबी ने उसके बाद शाहीन अफरीदी  को टी20 टीम का कप्तान बनाया था लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज हार के बाद पीसीबी ने फिर बाबर आजम को कप्तानी सौंप दी है. इसी तरह उसने कोचिंग में भी बदलाव किए. अजहर महमूद को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में अंतरिम कोच बनाया गया था.

टीम के लिए कर रहा एक्स फैक्टर का काम… कोच ने नेट्स में कर ली थी पहचान.. लखपति खिलाड़ी के सामने करोड़पति फेल

ईशान किशन 100वें मैच में रहे फ्लॉप… टीम जीत की दहलीज पर पहुंचकर हारी.. बीसीसीआई ने लगाया जुर्माना

गैरी कस्टर्न अपने मार्गदर्शन में भारत को विश्व विजेता बना चुके हैं
गैरी कर्स्टन (Gary Kirsten) 2011 वनडे विश्व कप में भारतीय टीम के कोच थे. उस समय भारत ने कर्स्टन के मार्गदर्शन में विश्व कप अपने नाम किया था. कर्स्टन के पास कोचिंग का अपार अनुभव है. वह साउथ अफ्रीकी मेंस टीम के साथ कई क्लब और फ्रेंचाइजी क्रिकेट में कोचिंग कर चुके हैं. वही 71 टेस्ट और 91 वनडे इंटरनेशनल मैच खेल चुके ऑस्ट्रेलिया के पूर्व पेसर जेसन गिलेस्पी टेस्ट क्रिकेट में पाकिस्तान को कोचिंग देंगे.

पाकिस्तान टीम के साथ काम करने को बेताब हैं गिलेस्पी
पाकिस्तान के टेस्ट टीम के हेड कोच बनाए गए जेसन गिलेस्पी ने कहा कि वह बहुत खुश हैं और वास्तव में पाकिस्तान टीम के साथ काम करने को बेताब हैं. 49 वर्षीय गिलेस्पी तुरंत प्रभावत से कोच की भूमिका में दिखेंगे. इससे पहले वनडे विश्व कप के दो महीने बाद जनवरी में ग्रांट ब्रैडबर्न ने पाकिस्तान के हेड कोच से इस्तीफा दे दिया था. टीम के डायरेक्टर मिकी अर्थर और बैटिंग कोच एंड्रयू पुटिक भी जल्दी चले गए. ब्रैडबर्न की जगह मोहम्मद हफीज ने ली थी.

Tags: Gary Kirsten, Jason Gillespie, Pakistan Cricket Board, Pakistan cricket team, Pcb



Source link

Related posts

IPL 2024: आंद्रे रसेल को मुंह के बल गिराया, टीम इंडिया ने जिसे बाहर निकाला, उसने दिया करारा जवाब, VIDEO

Ram

विराट कोहली का स्ट्राइक रेट पर करारा जवाब, बोले- बॉक्स में बैठकर बोलने वाले… 15 साल से जीत…  – News18 हिंदी

Ram

RR vs MI: मुंबई इंडियंस को पहली जीत की तलाश, सोमवार को राजस्थान रॉयल्स से मुकाबला, देखें स्क्वॉड

Ram

Leave a Comment