38.1 C
नरसिंहपुर
May 12, 2024
Indianews24tv
खेल

विल जैक्स का तूफानी शतक, आखिरी 12 गेंद पर ठोके 56 रन, आरसीबी ने गुजरात को घर में घुसकर हराया – News18 हिंदी


नई दिल्ली. आईपीएल 2024 में रविवार को विल जैक्स नाम का तूफान आया, जिसमें मेजबान गुजरात टाइटंस की टीम तिनके के मानिंद उड़ गई. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के अंग्रेज बैटर विल जैक्स ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ महज 41 गेंद पर शतक ठोक दिया. विल जैक्स के शतक की सबसे बड़ी खासियत यह रही कि उन्होंने अपने आखिरी 83 रन महज 24 गेंद पर बनाए. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने विल जैक्स के इस बेहतरीन शतक की बदौलत गुजरात टाइटंस को 9 विकेट से करारी शिकस्त दी. जैक्स आईपीएल 2024 में शतक बनाने वाले 10वें बैटर हैं.

आईपीएल 2024 में रविवार को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू और गुजरात टाइटंस के बीच मुकाबला हुआ. मेजबान गुजरात टाइटंस ने पहले बैटिंग करते हुए 200 रन बनाए. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के सामने गुजरात का यह स्कोर बेहद छोटा साबित हुआ. आरसीबी ने महज 16 ओवर में एक विकेट पर 206 रन बनाकर मैच जीत लिया.

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू की जीत के हीरो विल जैक्स और विराट कोहली रहे. जीत की नींव विराट कोहली (70 नाबाद) और कप्तान फाफ डू प्लेसी (24) ने रखी. इसके बाद विल जैक्स ने 41 गेंद पर शतक ठोक गुजरात टाइटंस का कामतमाम कर दिया. इंग्लिश बैटर विल जैक्स ने अपनी पारी में 5 चौके और 10 छक्के जमाए. विल जैक्स 16वें ओवर की आखिरी गेंद पर छक्का जमाकर अपना शतक पूरा किया. इस छक्के के साथ ही आरसीबी ने मैच जीत लिया.

विल जैक्स आईपीएल 2024 में शतक बनाने वाले 10वें बैटर हैं. उनसे पहले विराट कोहली, रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल, ऋतुराज गायकवाड़ शतकीय पारी खेल चुके हैं. जॉस बटलर ने टूर्नामेंट में सबसे अधिक 2 शतक लगाए हैं. जॉनी बेयरस्टो, ट्रेविस हेड, सुनील नरेन और मार्कस स्टॉयनिस भी शतक लगा चुके हैं.

Tags: IPL, IPL 2024, Number Game, Rcb



Source link

Related posts

इंग्लैंड को झटका, 700 टेस्ट विकेट लेने वाले महान गेंदबाज के संन्यास का ऐलान, जेम्स एंडरसन घर पर खेलेंगे आखिरी मैच

Ram

गायकवाड़ की कप्तानी में जीत से आगाज करना चाहेगी सीएसके, आरसीबी से रोमांचक जंग

Ram

सीवान की बेटी वैदेही NCA में लेगी ट्रेनिंग, जल्द ही भारतीय टीम में होगा डेब्यू

Ram

Leave a Comment