37.7 C
नरसिंहपुर
May 17, 2024
Indianews24tv
खेल

रोहित शर्मा का टीम चयन पर धमाका, बोले- टी20 वर्ल्ड कप से पहले वेस्टइंडीज में करूंगा खुलासा, अभी विरोधी…


नई दिल्ली. टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम के ऐलान के साथ ही कई सवाल मंडरा रहे थे. रिंकू सिंह को क्यों नहीं चुना… चार स्पिनर क्यों चुने… हार्दिक पंड्या को उप कप्तान क्यों बनाया… टीम इंडिया के ऐलान के 48 घंटे के इंतजार के बाद इन सवालों के जवाब मिल गए हैं. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और चीफ सलेक्टर अजित आगरकर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इन सारे सवालों के जवाब दिए.

बीसीसीआई ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम की घोषणा मंगलवार को की थी. इसके करीब 48 घंटे बाद गुरुवार को भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और चीफ सलेक्टर अजित आगरकर ने टीम से जुड़े सवालों पर जवाब दिए. टी20 वर्ल्ड कप एक जून से वेस्टइंडीज और अमेरिका में खेला जाना है. भारत का पहला मैच 5 जून को होना है.

केएल राहुल को क्यों ड्रॉप किया?
केएल राहुल को टीम में नहीं चुने जाने के सवाल पर चीफ सलेक्टर अजित आगरकर ने कहा कि केएल बेहतरीन खिलाड़ी हैं. उनका टीम के लिए प्रदर्शन शानदार रहा है. लेकिन आईपीएल में वे ऊपर बैटिंग करते हैं, जबकि टीम इंडिया के लिए ऐसे कीपर बैटर की जरूरत थी जो मिडिलऑर्डर में खेल रहा हो. ऋषभ पंत 4-5 नंबर पर खेलते हैं. संजू सैमसन ऐसे बैटर हैं, जो जरूरत के मुताबिक ऊपर-नीचे कहीं भी खेल सकते हैं. इसीलिए केएल राहुल पर ऋषभ पंत और संजू सैमसन को वरीयता दी गई.

टीम इंडिया में 4 स्पिनर क्यों?
भारतीय टीम में 4 स्पिनर क्यों चुने गए, इस सवाल के जवाब में रोहित शर्मा ने कहा, ‘मैं अभी सब कुछ नहीं बता सकता. मैं ज्यादा नहीं बोलूंगा क्योंकि विरोधी कप्तान भी सुन रहे होंगे. लेकिन इतना तय है कि हम टीम में 4 स्पिनर चाहते थे. वेस्टइंडीज या अमेरिका में मैच दिन में होंगे. इससे स्पिनरों की भूमिका बढ़ जाएगी.’ रोहित ने इसके बाद कहा, ‘जब मैं वेस्टइंडीज में पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस करूंगा तो खुलासा करूंगा कि 4 स्पिनर क्यों चुने गए हैं.’ उन्होंने साथ ही कहा कि टीम इंडिया में पंड्या समेत 4 तेज गेंदबाज भी हैं. इसलिए टीम बैलेंस है.

Tags: Indian Cricket Team, Rohit sharma, T20 World Cup, Team india



Source link

Related posts

यशस्वी जायसवाल का शतक, विराट-गेल की बराबरी… टी20 लीग में यह कमाल करने वाले दुनिया के पहले बैटर बने

Ram

‘मेरे पास माही भाई थे तो कोई प्रेशर…’ RCB को हराने के बाद बोले ऋतुराज गायकवाड़

Ram

6 बैटर, जिन्होंने 15 या कम गेंद पर लगाया पचासा, 21 साल के युवा के नाम फास्टेस्ट फिफ्टी – News18 हिंदी

Ram

Leave a Comment