41.4 C
नरसिंहपुर
May 18, 2024
Indianews24tv
खेल

टी20 वर्ल्ड कप में नहीं होगा ‘इंपैक्ट प्लेयर’ नियम, क्या इसका स्कोर पर पड़ेगा असर? स्टार्क बोले- कप्तानों को…


मुंबई. कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) और ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क का मानना है कि अगले महीने अमेरिका में टी20 विश्व कप शुरू होने पर इंडियन प्रीमियर लीग के ‘इम्पैक्ट प्लेयर’ नियम नहीं होने से कप्तानों को अधिक रणनीति के साथ सोचने पर मजबूर होना पड़ेगा. ‘इम्पैक्ट प्लेयर’ नियम के तहत टीमों के पास मैच के दौरान एक खिलाड़ी को बदलने की आजादी होती है. इसे पिछले साल लागू किया गया था. जिसके बाद टीमों आसानी से 200 रन के आस-पास स्कोर कर रही हैं.

मुंबई इंडियंस को आईपीएल टी20 मैच में शुक्रवार को 24 रन से हराने के बाद केकेआर के इस गेंदबाज ने कहा, ‘इम्पैक्ट प्लेयर नियम से चीजें काफी हद तक बदल जाती हैं. टीम को एक बल्लेबाज या गेंदबाज अधिक रखने की आजादी मिलती है और इससे बल्लेबाजी में अधिक गहराई आती है. इससे टीम के पास आठवें या नौवें क्रम तक बल्लेबाजी करने वाले खिलाड़ी मौजूद रहते है. बल्लेबाजी में गहराई के कारण पावर प्ले में भी बल्लेबाज बेखौफ होकर खेलते हैं.

वह काफी थका हुआ है… चेहरे पर उदासी है और दबाव में है.. हार्दिक पंड्या पर दिग्गजों ने बोला हमला

गेंदबाजों को सपोर्ट की जरूरत… ऐसे तो खेल एकतरफा हो जाएगा.. अश्विन को किस बात का सता रहा डर

मुंबई के खिलाफ 33 रन पर चार विकेट लेने वाले स्टार्क ने कहा कि टी20 विश्व कप में ये नियम नहीं होगा ऐसे में इसका असर स्कोर पर दिखेगा. बकौल स्टार्क, ‘ आईपीएल में कुछ बड़े स्कोर, कुछ शानदार साझेदारियां और बल्ले से कुछ व्यक्तिगत प्रतिभाएं देखने को मिलीं. अगले महीने होने वाले विश्व कप में ऐसा कोई नियम नहीं होगा. ऐसे में यह देखना होगा कि इसका स्कोर पर क्या असर पड़ता है. आपको किसी अतिरिक्त खिलाड़ी के बिना टीम का संतुलन बनाना होगा. ऐसे में हरफनमौला खिलाड़ियों का महत्व बढ़ेगा, निश्चित रूप से विश्व स्तरीय ऑलराउंडर टीम को संतुलित करते हैं. जब आपके पास सिर्फ 11 खिलाड़ी हों तो कप्तानों को भी थोड़ा रणनीतिक रूप से सोचना होगा. आईपीएल में इसका अनुभव लेना दिलचस्प रहा है.’

Tags: IPL 2024, Kolkata Knight Riders, Mitchell Starc, T20 World Cup



Source link

Related posts

राजस्थान ने आखिरी बॉल पर दी मात, मायूस कोलकाता के कप्तान ने कहा, अच्छा हुआ हम आज हार गए…

Ram

‘धोनी को नहीं खेलना चाहिए अगर वे…’ हरभजन सिंह ने माही को लेकर दिया बड़ा बयान

Ram

दिल्ली कैपिटल्स के मैनेजमेंट पर भड़के रोबिन उथप्पा, कहा- भारतीय खिलाड़ियों को क्यों…

Ram

Leave a Comment