40.2 C
नरसिंहपुर
May 18, 2024
Indianews24tv
देश

सिद्धू मूसेवाला की जघन्य हत्या के लिए AAP जिम्मेदारी से नहीं बच सकती… भाजपा-कांग्रेस ने CM भगवंत मान पर बोला हमला


चंडीगढ़. भाजपा और कांग्रेस ने शनिवार को पंजाब की आम आदमी पार्टी (आप) सरकार पर निशाना साधते हुए दावा किया कि भगवंत मान सरकार ने उच्चतम न्यायालय में स्वीकार किया है कि गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या उनकी सुरक्षा में कटौती के बाद की गई.

भारतीय जनता पार्टी की पंजाब इकाई के प्रमुख सुनील जाखड़ ने आरोप लगाया कि आप सरकार मूसेवाला की जघन्य हत्या के लिए जिम्मेदारी से बच नहीं सकती है, वहीं कांग्रेस नेता प्रताप सिंह बाजवा ने कहा कि गायक की सुरक्षा कम करने के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया जाना चाहिए.

उनके बयान पंजाब के महाधिवक्ता (एजी) गुरमिंदर सिंह द्वारा शीर्ष अदालत में यह कहे जाने के एक दिन बाद आए हैं कि मूसेवाला की सुरक्षा कम किए जाने के बाद उनकी हत्या कर दी गई. एजी शुक्रवार को प्रायोगिक आधार पर चंडीगढ़ में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के आधिकारिक आवास के बाहर एक सड़क खोलने से संबंधित मामले में बहस कर रहे थे.

सिंह ने यह भी बताया कि 2022 में पुलिस आसूचना मुख्यालय पर हमला हुआ था और इमारत पर रॉकेट दागे गए थे. शीर्ष अदालत ने सड़क खोलने पर रोक लगा दी है. न्यायमूर्ति संजीव खन्ना और न्यायमूर्ति दीपांकर दत्ता की पीठ ने कहा कि केंद्र और पंजाब सरकार दोनों ने सड़क खोलने का विरोध किया है, जो खतरे की आशंका के कारण 1980 के दशक से बंद है.

पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय ने सुखना झील को चंडीगढ़ के नयागांव से जोड़ने वाली 500 मीटर लंबी सड़क को परीक्षण के आधार पर 1 मई से खोलने का आदेश 22 अप्रैल को दिया. सिद्धू मूसेवाला के नाम से प्रसिद्ध शुभदीप सिंह सिद्धू की 29 मई, 2022 को पंजाब के मनसा जिले में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.

जाखड़ ने एक बयान में कहा, “मान सरकार ने पहले सुरक्षा घटाई, फिर इसे बेशर्मी से प्रचारित किया और इस फैसले का श्रेय भी लिया. अब राज्य के महाधिवक्ता द्वारा अदालत में इस स्वीकारोक्ति के साथ, मुख्यमंत्री भगवंत मान भी मूसेवाला की हत्या के लिए समान रूप से दोषी हैं.”

जाखड़ ने कहा, “इस सुरक्षा कटौती की सूचना आप के नेताओं द्वारा राजनीतिक लाभ पाने के लिए बेधड़क प्रसारित की गई.” कांग्रेस नेता बाजवा ने उन लोगों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की भी मांग की, जिन्होंने गायक की सुरक्षा में कमी से संबंधित जानकारी “लीक” की.

Tags: BJP, Congress, Sidhu Moose Wala



Source link

Related posts

‘Is Apology Same Size As Advertisements?’ SC Raps Ramdev, Balkrishna Over Pantanjali Misleading Ads Case

Ram

HC to Hear Pleas Against Maratha Quota in June; No Urgent Orders on Interim Relief

Ram

MP Board Result 2024 Live Updates: Check results at indianews24tv.com

Ram

Leave a Comment