41.9 C
नरसिंहपुर
May 20, 2024
Indianews24tv
मनोरंजन

ए लव स्टोरी’, शाहरुख खान पर बोले विधु- ‘मेरी पहली पसंद..’ – News18 हिंदी


नई दिल्ली: ’12वीं फेल’ के लिए आलोचनात्मक और व्यावसायिक प्रशंसा हासिल करने वाले फिल्म निर्माता विधु विनोद चोपड़ा ने कहा कि उनकी पीरियड फिल्म ‘1942 : ए लव स्टोरी’ के लिए बॉलीवुड मेगास्टार शाहरुख खान उनकी पहली पसंद थे. अनिल कपूर और मनीषा कोइराला स्टारर इस फिल्म में कलाकारों को लेकर कई बदलाव किए गए. आमिर खान ने भी खुलासा किया था कि उन्हें भी यह किरदार ऑफर किया गया था. लेकिन, उन्होंने स्क्रिप्ट पसंद नहीं आने के कारण इसे ठुकरा दिया था.

यह फिल्म उस समय की है जब शाहरुख इतने बड़े स्टार नहीं थे, जितने आज हैं. विधु ने केलॉग स्कूल ऑफ मैनेजमेंट में बोलते हुए कहा, ‘जब मैं ‘1942: ए लव स्टोरी’ बना रहा था, तब मैंने उनका काम देखा था. रेनू ने ‘माया मेमसाब’ नाम की एक फिल्म का संपादन किया था. उनकी एक छोटी सी भूमिका थी. मैंने उन्हें यह भूमिका ऑफर की. मैं उन्हें भूमिका की पेशकश करने वाला पहला व्यक्ति था. वह तब स्टार नहीं थे.’

दिलचस्प बात यह है कि शाहरुख को ‘मुन्ना भाई एमबीबीएस’ भी करनी थी, जो राजकुमार हिरानी के निर्देशन की पहली फिल्म थी. हालांकि, पीठ की सर्जरी के कारण शाहरुख को फिल्म से हटना पड़ा. आखि‍रकार दोनों ने पिछले साल रिलीज हुई इमिग्रेशन ड्रामा ‘डंकी’ में साथ काम किया, जो प्रभास और पृथ्वीराज सुकुमारन स्टारर ‘सालार: पार्ट 1 – सीजफायर’ की बॉक्स-ऑफिस रिलीज के साथ टकराई थी.

FIRST PUBLISHED : May 5, 2024, 18:17 IST



Source link

Related posts

सुपरहिट डायरेक्टर ने ऊंची की आवाज, तो तुनक पड़ा ऑस्कर विनिंग डायरेक्टर, बोले-‘सर, आप मेरे नाम की कीमत चुका रहे…’

Ram

मॉडलिंग से की करियर की शुरुआत, दीपिका सिंह से सीख रहे एक्टिंग, शो ‘मंगल लक्ष्मी’ को खास मानते हैं शुभम दीप्ता

Ram

6 अफेयर के बाद भी, नहीं मिला मनचाहा प्यार, बिना शादी के भर ली मांग, एक्ट्रेस की दर्दभरी लव स्टोरी

Ram

Leave a Comment