34.7 C
नरसिंहपुर
May 19, 2024
Indianews24tv
खेल

क्या पूरा होगा विराट कोहली का सपना, RCB अब भी प्लेऑफ में पहुंच सकती है…ये है समीकरण – News18 हिंदी


नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग के हर सीजन में विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को जीत का दावेदार माना जाता है लेकिन वह चूक जाती है. इस बार भी टीम ऐसे ही मोड़ पर खड़ी है जहां से वह बाहर होने की कगार पर है. हालांकि पिछले तीन लगातार मैच जीतने के बाद टीम के प्लेऑफ की उम्मीदें बरकरार है लेकिन समीकरण काफी मुश्किल हो गए हैं. हम आपको बताते हैं कि कैसे आरसीबी अब भी रेस में बनी हुई है.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम की टीम को इस सीजन में मिली लगातार 6 हार ने उसका काम मुश्किल कर दिया. हार पर हार झेलने वाली टीम ने पिछले तीन मैच में शानदार खेल दिखाते हुए जीत दर्ज की है. हालांकि इन जीत से उसके प्लेऑफ की उम्मीद बनी हुई है लेकिन इसके लिए टीम को दूसरे नतीजों पर निर्भर रहना होगा. अंक तालिका में 7वें स्थान पर काबिज आरसीबी की टीम ने 11 मैच खेलने के बाद 4 जीत से 8 अंक जुटाए हैं. बाकी बचे 3 मुकाबले जीतकर विराट कोहली की टीम 14 अंकों तक पहुंच सकती है.

क्या है आरसीबी के प्लेऑफ समीकरण
इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए आरसीबी को अपने आगे के सभी मैच बड़े अंतर से जीतकर नेट रन रेट सुधारना होगा. लगातार तीन जीत दर्ज कर चुकी विराट कोहली की टीम को अगले तीन मुकाबले जीतने होंगे और उम्मीद करनी होगी कि सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और लखनऊ सुपर जाइंट्स (LSG) ज्यादा से ज्यादा एक मैच जीते. दोनों ही टीमें इस वक्त 12-12 अंकों पर है.

आरसीबी को पंजाब किंग्स, दिल्ली और चेन्नई को बड़े अंतर से हराना होगा. यह भी दुआ करनी होगी कि चेन्नई सुपर किंग्स एक जबकि दिल्ली कैपिटल्स दो से ज्यादा मैच ना जीते. महेंद्र सिंह धोनी की टीम के 12 अंक हैं जबकि दिल्ली इस समय 10 अंकों पर है. अगर समीकरण के मुकाबित पांच टीमें 14-14 अंकों की बराबरी पर आती है तो बेहतर नेट-रनरेट से आरसीबी प्लेऑफ में जगह बना सकती है.

FIRST PUBLISHED : May 6, 2024, 18:13 IST



Source link

Related posts

IPL : तेजी से रन बनाने में भारतीयों पर भारी विदेशी बैटर, टॉप 10 में भारत के सिर्फ दो प्‍लेयर

Ram

वो तो पहली गेंद से घुमाता है…. ऋषभ पंत को भी बेखौफ होकर खेलना चाहिए और लंबे- लंबे छक्के जड़ने चाहिए.. दिग्गज का ‘गुरुमंत्र’

Ram

IPL 2024 के बीच में बदल सकता है इस टीम का कप्तान? आकाश चोपड़ा ने किसके लिए किया इशारा

Ram

Leave a Comment