31.9 C
नरसिंहपुर
May 20, 2024
Indianews24tv
देश

देवघर से बेंगलुरु के लिए अब डायरेक्ट फ्लाइट, ढाई घंटे में पूरी होगी यात्रा, डेट, टाइम और पूरा शेड्यूल जान लीजिये


हाइलाइट्स

बाबाधाम से बेंगलुरु की सीधी फ्लाइट 1 जून से. ढाई घंटे में बेंगलुरु से देवघर पहुंच सकेंगे यात्री.

मनीष दुबे/देवघर. बाबाधाम के नाम से प्रसिद्ध देवघर पहुंचने के लिए रेल और सड़क मार्ग के साथ अब हवाई मार्ग की सेवा भी उपलब्ध है. इसी क्रम में देवघर एयरपोर्ट से यात्रियों को बड़ी सुविधा मिलने जा रही है. दरअसल,  काफी दिनों से यात्रियों की देवघर से बेंगलुरु के लिए हवाई सेवा शुरू करने जी मांग थी जो अब 1 जून से शुरू होने जा रही है. देवघर से बेंगलुुरु की सीधी फ्लाइट इंडिगो के द्वारा शुरू की जा रही है. 186 सीटर एयर बस देवघर-बेंगलुरू की सीधी फ्लाइट शुरू होने से महज ढाई घंटा में देवघर से बेंगलुरू की यात्रा पूरी होगी. आगे इसकी टाइमिंग और शेड्यूल जानिये.

इंडिगो की यह फ्लाइट अल्टरनेट डे यानी सप्ताह में तीन दिन चलेगी. 186 सीटों वाली यह फ्लाइट मंगलवार, बृहस्पतिवार और शनिवार को होगी. इंडिगो सूत्रों के मुताबिक, पहली जून को इस सेवा का शुभारंभ होने वाला है. बता दें कि बेंगलुरू से फ्लाइट संख्या 6E 6435 10:20 में टेक ऑफ करेगी और देवघर में 12:40 में लैंड करेगी. वहीं देवघर एयरपोर्ट से दोपहर फ्लाइट संख्या 6E 6437 एक बजकर 15 मिनट पर टेक ऑफ करेगी और 3 बजकर 45 मिनट पर बेंगलुरू एयरपोर्ट पर लैंड करेगी.

बताया जा रहा है कि 180 सीटर यह एयर बस 6 ई 6435 बेंगलुरू-देवघर और देवघर-बेंगलुरू- 6437देवघर से बेंगलुरू जाने के बाद वहां से दक्षिण भारत की विमान सेवा का कनेक्टिंग फ्लाइट मिल जाएगी. विदेश जाने के लिए भी सीधी विमान सेवा की यहां सुविधा होगी. पूर्व में देवघर एयरपोर्ट से दिल्ली कोलकाता रांची और पटना के लिए विमान सेवा थी, वहीं अब बेंगलुरु के लिए विमान सेवा शुरू होने से यहां के यात्री और बेंगलुरु में रहकर पढ़ाई करने वाले या नौकरीपेशा के लिए एक बड़ी सुविधा मिलेगी. बता दें कि धर्म और अध्यात्म की नगरी देवघर में द्वादश ज्योतिर्लिंगों के साथ-साथ देवघर शक्तिपीठ भी है. देवघर में सालाना देश विदेश से करोड़ों श्रद्धालु बाबा धाम पहुंचते हैं और बाबा बैद्यनाथ का जलाभिषेक करते हैं.

गोड्डा लोकसभा से सांसद रहे और भाजपा के प्रत्याशी निशिकांत दुबे ने देवघर से बेंगलुरु की हवाई सेवा शुरुआत होने को लेकर सोशल मीडिया X पर ट्वीट कर जानकारी दी है. उन्होंने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मोदी की गारंटी का कार्य करने को लेकर दिन रात जुड़े हुए हैं जिसको लेकर यह सौगात 1 जून को देवघरवासियों को मिलने जा रही है. जहां देवघर एयरपोर्ट से बंगलोर की फ्लाइट बेंगलुरु के लिए शुरू होगी जिससे यात्रियों के साथ-साथ बेंगलुरु में रहकर पढ़ाई करने वाले या नौकरी करने वाले लोगों को देवघर आने में अब मुश्किल का सामना नहीं करना होगा. महज ढाई घंटे में देवघर से बेंगलुरु और बेंगलुरु से देवघर का सफर तय कर पाएंगे.

Tags: Deoghar news, Jharkhand New, Ranchi news



Source link

Related posts

Several Delhi Hospitals Receive Bomb Threat Email, Search Operation Underway

Ram

अमेरिका, ब्रिटेन, यूरोप… BJP ने लोकसभा चुनाव के लिए बनाई ऐसी रणनीति, विपक्ष हो जाएगा चारों खाने चित

Ram

Ramdev, Balkrishna Issue New ‘Public Apology’ After Supreme Court Rap In Patanjali Misleading Ads Case

Ram

Leave a Comment