35.7 C
नरसिंहपुर
May 20, 2024
Indianews24tv
देश

पुंछ एयरफोर्स काफिला पर हमला, आतंकियों की तस्वीरें CCTV में कैद, सुराग देने पर बहुत बड़ा इनाम – News18 हिंदी


जम्मू. जम्मू-कश्मीर के पुंछ में वायुसेना के काफिले पर हमला करने वाले लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों की तस्वीरें इलाके के सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई हैं. पुंछ जिले में वायुसेना के काफिले पर 4 मई को हुए हमले में शामिल माने जा रहे तीन संदिग्ध आतंकवादियों की तस्वीरें बुधवार को जारी की गईं. सीसीटीवी फुटेज क्लिप से संदिग्ध आतंकवादियों की तस्वीरें निकाली गई हैं. पुंछ जिले के सुरनकोटे तहसील में दो गाड़ियों के भारतीय वायुसेना के काफिले पर हमले में कॉर्पोरल विक्की पहाड़े नामक एक वायु सैनिक की मौत हो गई, जबकि चार अन्य भारतीय वायुसेना कर्मी घायल हो गए.

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार पुंछ हमले की जांच के दौरान तीन नाम सामने आए हैं- इलियास (पाकिस्तान सेना का पूर्व कमांडो), अबू हमजा (प्रतिबंधित लश्कर-ए-तैयबा का कमांडर का कोड-नाम), और हदून. पुलिस ने पहले हमले के पीछे माने जा रहे 2 संदिग्ध आतंकवादियों के स्केच जारी किए. साथ ही उनकी गिरफ्तारी के लिए कोई भी जानकारी देने वाले को 20 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की. इस बीच भारतीय वायुसेना के काफिले पर हमले के लिए जिम्मेदार आतंकवादियों को पकड़ने के लिए घेरा और तलाशी अभियान बुधवार को पांचवें दिन में प्रवेश कर गया.

अधिकारियों ने कहा कि सेना, पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) सहित सुरक्षा बलों ने सुरनकोट बेल्ट में लगभग 20 वर्ग किलोमीटर क्षेत्र में तलाशी और तलाशी अभियान तेज कर दिया है और पांच किलोमीटर से अधिक क्षेत्र की तलाशी ली गई है. अधिकारियों ने कहा कि ड्रोन और खोजी कुत्तों सहित निगरानी उपकरणों से लैस, पुंछ जिले के सुरनकोट बेल्ट और आसपास के इलाकों में शाहसितार, गुरसाई, सनाई, लसाना और शींदारा टॉप में तलाशी अभियान चल रहा है.

पुंछ हमले में बड़ा खुलासा, हमले से 2 दिन पहले स्थानीय लश्कर आतंकियों ने पाकिस्तानी आतंकवादियों के साथ दावत की

Poonch Terror Attack: पुंछ एयरफोर्स काफिला पर हमला, आतंकियों की तस्वीरें CCTV में कैद, सुराग देने पर बहुत बड़ा इनाम

अधिकारियों ने कहा कि सुरक्षा बल आतंकवादियों की पहचान की कोशिश कर रहे हैं. जिनकी तीन से चार तस्वीरें – शायद इलाके के सीसीटीवी फुटेज से ली गई हैं. अब उनको सार्वजनिक कर दिया गया है. अधिकारियों के मुताबिक 26 लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है और अधिकारी सुराग के लिए कुछ सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों द्वारा मंगलवार को शुरू किया गया तलाशी अभियान राजौरी जिले के सादा और कांडी इलाकों में भी जारी है.

Tags: Air force, Jammu and kashmir, Jammu Kashmir Terrorist, Terror Attack



Source link

Related posts

जेल में बंद खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल कहां से लड़ेगा चुनाव, मां ने किया बड़ा खुलासा – News18 हिंदी

Ram

भागलपुर में राहुल गांधी ने लगाई वादों की झड़ी, अग्निवीर योजना को उठाकर फेंक देंगे, हर परिवार की एक महिला को 1 लाख देंगे

Ram

पेट्रोल पंपकर्मियों से मारपीट के मामले में ‘आप’ विधायक अमानतुल्लाह और बेटे पर FIR दर्ज

Ram

Leave a Comment