33.4 C
नरसिंहपुर
May 20, 2024
Indianews24tv
खेल

IPL प्लेऑफ पर फंस गया पेंच, 4 टीमें एक ही अंक पर पहुंची जबकि 4 का बाहर होना लगभग पक्का, सिर्फ 2 टीमें सुरक्षित


नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 56 मुकाबले खेले जा चुके हैं लेकिन अब तक प्लेऑफ की टीमों के नाम पक्के नहीं हुए हैं. 10 टीमों के इस टूर्नामेंट में से सिर्फ 2 टीम ही ऐसी है जिनका आगे जाना पक्का माना जा रहा है. 4 टीमों लगभग बाहर होने की कगार पर पहुंच चुकी है. 4 टीमों के पास एक समान अंक हैं और इनमें से सिर्फ 2 टीमों की प्लेऑफ में जगह बनेगी. कुल मिलाकर इस वक्त अंक तालिका पर नजर डाले तो किसी भी टीम के आगे क्वालिफिकेशन का टैग नहीं लगा है.

दिल्ली कैपिटल्स ने करो या मरो मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को मात देकर प्ले़ऑफ के समीकरण को उलझा दिया है. इस वक्त अगर अंक तालिका पर नजर डाले तो कोलकाता नाइटराइजर्स की टीम 16 अंकों पर काबिज है और दूसरे नंबर पर इतने ही अंक लेकर राजस्थान रॉयल्स की टीम है. इन दोनों का प्लेऑफ में पहुंचना पक्का ही है. इसके अलावा दो टीमें कौन सी होगी इसको लेकर कुछ भी साफ नहीं हो पा रहा है.

4 टीमें एक ही अंक पर
टॉप की दो टीम को छोड़ दें तो इसके बाद की चार टीमों के एक बराबर अंक हैं. चेन्नई सुपर किंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद, दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के पास 12-12 अंक हैं. इसमें से दिल्ली ने सबसे ज्यादा 12 मैच खेले हैं जबकि बाकी टीमों ने एक मुकाबला कम खेला है. इस लिहाज से बाकी तीन टीमों के मुकाबले दिल्ली के प्लेऑफ में जाने की संभावना थोड़ी कम है.

4 टीमें लगभग बाहर
इंडियन प्रीमियर लीग के प्लेऑफ की रेस में 6 टीमों के बीच टक्कर चल रही है तो वहीं 4 टीमें लगभग बाहर हो चुकी हैं. मुंबई इंडियंस की टीम अपने बाकी बचे मैच जीतने के बाद भी 12 अंकों तक ही पहुंचेगी ऐसे में उसका आगे जाना मुमकिन नहीं. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, गुजरात टाइटंस और पंजाब किंग्स अपने बचे सारे मैच जीतने के बाद 14 अंकों तक पहुंच सकती है लेकिन इससे भी बात नहीं बनती दिख रही. लिहाजा ये तीनों टीमें भी लगभग बाहर हो चुकी हैं.

Tags: Delhi Capitals, IPL 2024, IPL Playoff, Rajasthan Royals



Source link

Related posts

गुमनाम बॉलर के नाम है T20I में सबसे अधिक मेडन ओवर फेंकने का रिकॉर्ड, टॉप-5 में 2 भारतीय पेसर भी शामिल

Ram

RR vs MI: मुंबई के खिलाफ डबल सेंचुरी लगा सकते हैं आर अश्विन, धोनी-रोहित के साथ खास लिस्ट में बनाएंगे जगह

Ram

92 मैच में सिर्फ 73 विकेट, 25 का बल्लेबाजी औसत, हार्दिक पंड्या का टी20 विश्व कप से कट सकता है पत्ता!

Ram

Leave a Comment