33.4 C
नरसिंहपुर
May 20, 2024
Indianews24tv
खेल

PM बनने का देख रहा था सपना… एक सप्ताह बाद ही राजनीति से बना ली दूरी.. कौन है वो भारतीय मूल का क्रिकेटर?


हाइलाइट्स

42 साल के पूर्व स्पिनर ने लिया नाम वापस मोंटी पनेसर ने सोशल मीडिया पर किया ये ऐलान

नई दिल्ली. भारतीय मूल के इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर ने क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद राजनीति में कदम रखने का फैसला किया था. उनकी इच्छा थी कि वह राजनीति में आगे चलकर एक दिन प्रधानमंत्री बनें. इसके लिए उन्हें अगले आम चुनाव में पश्चिम लंदन की ईलिंग साउथॉल सीट से चुनाव लड़ना था लेकिन एक सप्ताह बाद ही पनेसर ने अपना फैसला बदल लिया है. पनेसर ने अब जॉर्ज गैलोवे की वर्कर्स पार्टी ऑफ ग्रेट ब्रिटेन के लिए संसदीय उम्मीदवार के रूप में अपना नाम वापस लेने का ऐलान किया है.

पिछले सप्ताह वेस्टमिंस्टर में काफी धूमधाम के बीच गैलोवे ने 42 वर्षीय मोंटी पनेसर (Monty Panesar) को उम्मीदवार के रूप में पेश किया था. बाएं हाथ के पूर्व स्पिनर पनेसर को अगले आम चुनाव में पश्चिम लंदन की ईलिंग साउथॉल सीट से चुनाव लड़ना था. हालांकि पनेसर ने मीडिया में चुनौतीपूर्ण साक्षात्कारों की श्रृंखला के बाद अपनी उम्मीदवारी वापस लेने का फैसला किया जिनमें से एक में उन्हें ब्रिटेन की नाटो की सदस्यता पर राय देने के लिए संघर्ष करना पड़ा था.

RECORD: 7 महीने पहले किया इंटरनेशनल डेब्यू… 12 रन पर टीम हुई ढेर.. टी20 क्रिकेट में बना अजब-गजब रिकॉर्ड

वह अच्छा है… लारा ने भारतीय खिलाड़ी का बताया नाम.. जो उनकी 400 रन की वर्ल्ड रिकॉर्ड पारी को कर सकता है चकनाचूर

‘वर्कर्स पार्टी के आम चुनाव के उम्मीदवार के रूप में अपना नाम वापस ले रहा हूं’
मोंटी पनेसर ने एक्स पर लिखा, ‘मैं एक गौरवांवित ब्रिटिश नागरिक हूं जिसे क्रिकेट के उच्चतम स्तर पर अपने देश का प्रतिनिधित्व करने का सम्मान मिला है. मैं अब दूसरों की मदद करने के लिए अपना योगदान देना चाहता हूं लेकिन मैं मानता हूं कि मैं अपनी यात्रा की शुरुआत में हूं और अब भी सीख रहा हूं कि राजनीति कैसे लोगों की मदद कर सकती है. इसलिए आज मैं वर्कर्स पार्टी के आम चुनाव के उम्मीदवार के रूप में अपना नाम वापस ले रहा हूं.’

‘मैं इस देश के श्रमिकों की आवाज बनना चाहता हूं’
मोंटी पनेसर पिछले महीने कहाथा, ‘मुझे अहसास है कि मुझे सुनने, सीखने और अपने व्यक्तिगत और राजनीतिक मूल्यों के अनुरूप राजनीतिक घर को खोजने के लिए और अधिक समय की आवश्यकता है.’ पनेसर ने पिछले महीने कहा था कि मैं इस देश के श्रमिकों की आवाज बनना चाहता हूं. राजनीति में मेरी आकांक्षा एक दिन प्रधानमंत्री बनने की है जहां मैं ब्रिटेन को एक सुरक्षित और मजबूत राष्ट्र बनाऊंगा. हालांकि मेरा पहला काम ईलिंग साउथॉल के लोगों का प्रतिनिधित्व करना है. उन्होंने इंग्लैंड के लिए 50 टेस्ट, 26 वनडे और एक टी20 मैच खेला है. टेस्ट में उनके नाम 167 विकेट दर्ज हैं, जबकि वनडे में उन्होंने 24 विकेट लिए हैं.

Tags: England, Monty Panesar



Source link

Related posts

IPL 2024 Opening Ceremony: आईपीएल के ओपनिंग सेरेमनी में लगेगा ग्लैमर का तड़का, बॉलीवुड के ये सुपरस्टार करेंगे परफॉर्म

Ram

44वीं बार शून्य पर आउट हुआ बल्लेबाज, इंग्लिश ओपनर का अनचाहा रिकॉर्ड टूटा, रोहित- कार्तिक इस मामले में अव्वल

Ram

डेब्‍यू टेस्‍ट में बनाया बड़ा रिकॉर्ड लेकिन आंखों में समस्‍या के कारण 30 टेस्‍ट ही खेले, रिचर्ड्स भी थे फैन

Ram

Leave a Comment