41.9 C
नरसिंहपुर
May 20, 2024
Indianews24tv
खेल

केएल ही नहीं धोनी से भी ‘भिड़’ चुके हैं संजीव गोयनका, IPL में एक बार छीन ली थी कप्तानी – News18 हिंदी


नई दिल्ली. आईपीएल में लखनऊ सुपरजायंट्स की हार के बाद केएल राहुल को कैमरे के सामने लताड़ने वाले संजीव गोयनका पहले भी विवादों में रहे हैं. यही कारण है कि क्रिकेट फैंस केएल राहुल को वह टीम ही छोड़ने की सलाह दे रहे हैं, जिसके मालिक संजीव हैं. बिजनेस टाइकून संजीव गोयनका लखनऊ सुपरजायंट्स (LSG) के मालिक हैं. वैसे यह उनकी पहली टीम भी नहीं है. वे इससे पहले 2016-17 में राइजिंग पुणे सुपरजायंट टीम के मालिक थे. संजीव गोयनका ने तब भी एमएस धोनी को अचानक कप्तानी से हटाकर क्रिकेट जगत को हैरान कर दिया था.

लखनऊ सुपरजायंट्स आईपीएल की उन 2 टीमों में शुमार है, जिन्हें 2022 में शामिल किया गया. संजीव गोयनका की फर्म ने लखनऊ की फ्रेंचाइजी पर सबसे बड़ी बोली लगाई थी. गोयनका इससे पहले 2016 में पुणे की फ्रेंचाइजी भी खरीद चुके हैं. पुणे सुपरजायंट्स (Pune Supergiant) ने आईपीएल 2016 में हिस्सा लिया था. टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था. वह पॉइंट टेबल में सातवें नंबर पर रही. इसके बाद 2017 में टीम का नाम बदलकर राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स (Rising Pune Supergiant) कर दिया गया. इतना ही नहीं आईपीएल 2017 शुरू होने से कुछ दिन पहले एमएस धोनी से कप्तानी छीन ली गई. उनकी जगह ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ को नया कप्तान बना दिया गया.

IPL प्लेऑफ से बाहर होने वाली टीमों की गिनती शुरू, मुंबई का सपना टूटा, आज बेंगलुरू या पंजाब, कल गुजरात… गिनते रहिए

एमएस धोनी को कप्तानी से हटाना तब भारतीय क्रिकेट प्रेमियों को हैरान कर दिया गया. हालांकि, धोनी को हटाने का समर्थन करने वाले फैंस उनकी खराब फॉर्म का हवाला दे रहे थे, लेकिन कोई यह बात नहीं कर रहा था कि वे पुणे की टीम से जुड़ने से पहले चेन्नई सुपरकिंग्स को 2 बार आईपीएल चैंपियन बना चुके थे. धोनी ने आईपीएल 2016 में 12 पारियों में 284 रन ही बनाए थे. हालांकि, स्मिथ को कप्तान बनाने का दांव चल गया और आईपीएल 2017 में पुणे की टीम फाइनल तक पहुंची थी. उसे फाइनल में मुंबई इंडियंस से हार का सामना करना पड़ा था.

Tags: IPL 2024, KL Rahul, Lucknow Super Giants, Sanjiv Goenka





Source link

Related posts

IPL में रिकॉर्ड तोड़ रही टीम का अचानक हुआ बुरा हाल, कोच ने मानी गलती, बोले- जल्दी निकालेंगे इस कमजोरी का तोड़

Ram

IPL 2024 SRH-LSG: आज तय होगी 6 टीमों की किस्मत, टूट सकता है 4 टीम का प्लेऑफ का सपना! 2 हो जाएंगी टॉप-4 से बाहर!

Ram

VIDEO: ये वर्ल्ड कप खेलने जा रहे हैं या… लोग यूं खींच रहे टांग

Ram

Leave a Comment