35.7 C
नरसिंहपुर
May 20, 2024
Indianews24tv
मनोरंजन

देवानंद की वो फिल्म, प्रीमियर पर लगा सितारों का जमावड़ा, देखते ही सबका मन हुआ खट्टा, फिर भी जीते 7 फिल्मफेयर


नई दिल्ली. देवानंद की साल 1965 में आई वो तहलका मचाने वाली फिल्म. रिलीज से पहले जिसे लेकर काफी हुआ था विवाद, कभी प्रोड्यूसर ने हाथ खींच लिया तो कभी एक्ट्रेस को फिल्म में लाने को लेकर बवाल मचा था. हालांकि रिलीज के बाद इस फिल्म ने और फिल्म की टॉप एक्ट्रेस ने काफी वाहवाही लूटी थी. लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि उस एक्ट्रेस को पहले डायरेक्टर ने रिजेक्ट कर दिया था.

इस फिल्म में जो एक्ट्रेस नजर आई थीं, उन्होंने सदा ही अपनी शर्तों पर काम किया. देवानंद के साथ तो इस एक्ट्रेस की जोड़ी को काफी पसंद किया जाता था. साल 1965 में आई इस सुपरहिट फिल्म में भी उस एक्ट्रेस को देवानंद अपनी जिद पर अड़ कर लेकर आए थे, वह डायरेक्टर से भी भिड़ गए थे. तब जाकर एक्ट्रेस को ये हिट फिल्म मिली थी. ये एक ऐसी फिल्म रही जिसे बॉलीवुड के कई कलाकार समझ ही नहीं पाए थे. लोगों को लगा था कि देव आनंद की यह फिल्म फ्लॉप साबित होगी, लेकिन फिल्म ने ना सिर्फ बंपर कमाई की थी बल्कि सात फिल्मफेयर भी जीते थे.

शादी के छप गए कार्ड, फिर पल में चूर-चूर हो गई सारी खुशियां, जितेंद्र की हीरोइन को ऐन वक्त पर मिला था करारा धोखा

1965 की वो सुपरहिट फिल्म
साल 1965 में आई जिस फिल्म की हम बात कर रहे हैं वो है देव आनंद और वहीदा रहमान की सुपरहिट फिल्म ‘गाइड’. रिलीज के बाद इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया था. फिल्म में देव आनंद और वहीदा रहमान की केमिस्ट्री के तो लोग दीवाने हो गए थे. इस फिल्म के प्रीमियर पर सितारों का जमावड़ा लगा था. इंडस्ट्री का हर बड़ा स्टार इस फिल्म को देखने के लिए के लिए पहुंचा था. लेकिन अफेसोस की इस फिल्म की उस वक्त किसी ने तारीफ नहीं की थी.

dev anand movie-2024-05-3f1bbbd81fe674534c3faedfdf04b6aa

देवानंद और वहीदा की ये फिल्म बड़ी हिट साबित हुई थी.

किसी ने डायरेक्टर को नहीं दी बधाई
फिल्म के डायरेक्टर इस फिल्म के रिस्पॉन्स को देखकर काफी घबराए हुए थे कि आखिर कोई भी उनकी इस फिल्म की तारीफ करने नहीं आया. किसी को फिल्म का प्लॉट समझ नहीं आ रहा था. फिल्म की थीम देखकर सभी लोग इतना चौंक गए थे कि कोई भी डायरेक्टर विजय आनंद को बधाई देने के लिए उनके पास कोई जा ही नहीं रहा था. रिलीज की शुरुआत में फिल्म में कुछ गिरावट देखने को मिली लेकिन जब ऑडियंस को फिल्म की एंडिंग समझ आई, तो फिल्म ने इतिहास रच दिया था.

अपने नाम किए 7 फिल्मफेयर अवॉर्ड
देव आनंद और वहीदा रहमान की फिल्म ‘गाइड’ को लोग आज भी देखना पसंद करते हैं. इस फिल्म ने उस दौर में 7 फिल्मफेयर अवार्ड अपने नाम किए थे. देव आनंद और वहीदा रहमान ने उस दौर की कई फिल्मों में साथ काम किया. इन दोनों को अपनी फिल्म में साइन करने के लिए उस दौर के मेकर्स काफी एक्साइटेड रहा करते थे. वहीदा के लिए तो काम खुद चलकर आता था. उन्होंने इंडस्ट्री में काम के लिए कभी स्ट्रगल नहीं किया.

Tags: Bollywood news, Dev Anand, Waheeda rehman



Source link

Related posts

बंगाली फिल्म ‘अमार बॉस’ में नजर आएंगी राखी गुलजार, रोल में ढलने के लिए की खूब मेहनत, फिल्म का पोस्टर आया सामने

Ram

‘वॉर 2’ को मिला ‘कैप्टन अमेरिका’ का एक्शन डायरेक्टर, जल्द शूट होगा ऋतिक रोशन-जूनियर एनटीआर का खास सीक्वंस

Ram

लापता होने से पहले, ‘तारक मेहता…’ के सोढ़ी की थी हालत खराब, करीबी बोलीं- ‘तबीयत बिगड़ी और खाना-पीना भी…’

Ram

Leave a Comment