41.9 C
नरसिंहपुर
May 20, 2024
Indianews24tv
खेल

विराट कोहली के कमाल से जीती आरसीबी, प्लेऑफ में पहुंचने की अब कितने पर्सेंट चांस, पंजाब किंग्स बाहर


हाइलाइट्स

आरसीबी ने प्लेऑफ की उम्मीदों का रखा जिंदा बेंगलुरू के 12 मैचों में यह पांचवीं जीत है आरसीबी के 10 अंक हो गए हैं

नई दिल्ली. विराट कोहली की धमाकेदार पारी के दम पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने पंजाब किंग्स को 60 रन से हरा दिया. इस जीत से आरसीबी की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें अभी जिंदा है. पंजाब की टीम आईपीएल प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई है. पंजाब प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होने वाली मुंबई इंडियंस के बाद दूसरी टीम बन गई है. आरसीबी की 12 मैचों में यह पांचवीं जीत है जबकि पंजाब की 12 मैचों में 8वीं हार है. आरसीबी को अभी दो मैच और खेलने हैं. डुप्लेसी की टीम बाकी बचे दो मैच जीतकर 14 अंक तक पहुंच सकती है जो चौथे नंबर पर रहकर अन्य टीमों से फाइट कर सकती है. पंजाब की टीम यदि अपने दोनों बाकी बचे मैच जीत भी जाती है तो उसके 12 अंक ही होंगे जो प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए नाकाफी है. आरसीबी के प्लेऑफ में पहुंचने की 12.1 पर्सेंट चांस है. आरसीबी इस समय सातवें नंबर पर है. इस जीत से उसने अपना रनरेट भी सुधारा.

आरसीबी की ओर से रखे गए 242 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब किंग्स 17 ओवर में 181 रन पर ढेर हो गई. पंजाब की ओर से राइली रुसो ने सबसे ज्यादा 61 रन बनाए. पंजाब के ओपनर प्रभसिमरन सिंह 6 रन बनाकर आउट हुए वहीं जॉनी बेयरस्टो 27 रन बनाकर पवेलियन लौटे. विकेटकीपर जितेश शर्मा 5 रन ही बना सके. लियाम लिविंगस्टोन को स्वपनिल सिंह ने खाता भी नहीं खोलने दिया. शशांक सिंह को 37 रन के निजी स्कोर पर विराट कोहली ने रनआउट किया. आरसीबी की ओर से सिराज ने 3 विकेट निकाले वहीं कर्ण शर्मा, स्वपनिल और लॉकी फर्ग्यूसन ने दो दो विकेट लिए.

शतक चूके कोहली, घर से बाहर आरसीबी ने बनाया अपना सबसे बड़ा स्कोर, धर्मशाला में ओले गिरने के बाद गरजा विराट का बल्ला

विराट कोहली के आईपीएल 2024 में 600 रन पूरे, चौथी बार इस आंकड़े को छुआ, केएल राहुल के बराबर पहुंच

विराट कोहली को मिले दो जीवनदान
इससे पहले, आरसीबी ने विराट कोहली की 47 गेंद में 92 रन की शानदार पारी और रजत पाटीदार के तूफानी अर्धशतक की बदौलत बारिश से प्रभावित मैच में 7 विकेट पर 241 रन बनाए. पंजाब किंग्स के फील्डर्स ने पारी के दौरान कई कैच छोड़े जिससे बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद कोहली और पाटीदार ने जीवनदान का पूरा फायदा उठाते हुए 32 गेंद में 72 रन ठोक डाले. कोहली ने जब खाता नहीं खोला था और जब वह 10 रन पर थे, उन्हें दो जीवनदान मिले. उन्होंने अपनी कलाई और पैरों का अच्छा इस्तेामल करते हुए इन मौकों का पूरा फायदा उठाया और इस आईपीएल चरण का अपना छठा अर्धशतक पूरा किया.

विराट और ग्रीन ने स्कोर को 200 के पार पहुंचाया
रजत पाटीदार को भी दो जीवनदान मिले. उन्होंने शुरू में स्कोर को तेजी से रफ्तार दी और 23 गेंद में 55 रन की पारी के दौरान छह छक्के और तीन चौके लगाए. कोहली और कैमरून ग्रीन (46 रन) ने इसी आक्रामक बल्लेबाजी को जारी रखते हुए 46 गेंद में 92 रन जोड़कर आरसीबी को 200 रन के पार पहुंचाया. ग्रीन ने पारी की अंतिम गेंद पर कैच आउट होने से पहले पांच चौके और एक छक्का लगाया. इससे आरसीबी ने आखिरी पांच ओवरों में 77 रन बना लिए. तेज गेंदबाज विद्वथ कावेरप्पा (36/2) ने अपने आईपीएल पदार्पण में पावरप्ले में दो विकेट झटके और अगर क्षेत्ररक्षकों ने उनकी गेंद पर तीन कैच नहीं छोड़े होते तो यह प्रदर्शन शानदार हो सकता था.

तीसरी गेंद पर छूटा कोहली का कैच
तीसरी गेंद पर कोहली का कैच छूटा. लेकिन कावेरप्पा ने अपने दूसरे ओवर में फाफ डुप्लेसी (09) को आउट कर पंजाब किंग्स को पहली सफलता दिलाई. कावेरप्पा ने फिर कोहली को आउट करने का मौका बनाया लेकिन राइली रुसो कैच नहीं लपक सके. कोहली ने कावेरप्पा पर लांग ऑफ पर छक्का जड़ा. लेकिन इस गेंदबाज ने दूसरे छोर पर खड़े विल जैक्स की पारी खत्म की जिनका कैच हर्षल पटेल (38/3) ने लपका. पटेल ने फिर पाटीदार का कैच छोड़ दिया और फिर गेंदबाजी करते हुए तीन चौके गंवाये जिससे आरसीबी ने पावरप्ले में 56 रन बनाए.

पाटीदार ने 21 गेंद पर जड़ा पचासा
रजत पाटीदार ने स्पिनर राहुल चाहर पर तीन दमदार छक्के जड़ने के बाद अर्शदीप और करेन पर भी छक्के लगाकर 21 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया. पंजाब किंग्स के कप्तान करन ने 10वें ओवर में पाटीदार को आउट कर दिया जिससे आरसीबी का स्कोर तीन विकेट पर 119 रन हो गया. बारिश के कारण खेल थोड़ी देर की बाधा हुई. इसके बाद लियाम लिविंगस्टोन और चाहर की स्पिन जोड़ी ने खेल दोबारा शुरू होने के बाद अच्छी गेंदबाजी की. कोहली ने 32 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया. ग्रीन ने पटेल की गेंद पर चौका लगाकर 150 रन पूरे किए. दिनेश कार्तिक (18) ने आरसीबी को 240 रन के पार पहुंचाने में मदद की.

Tags: Cameron Green, IPL 2024, PBKS vs RCB, Virat Kohli



Source link

Related posts

रिंकू सिंह को इस खिलाड़ी की वजह से नहीं मिली टी20 विश्व कप टीम में जगह, चौकाने वाला नाम, सलेक्शन पर बड़ा खुलासा

Ram

जगह एक… दावेदार तीन, टी20 वर्ल्ड कप में कौन बनेगा कुलदीप यादव का जोड़ीदार? रेस में ये लेग स्पिनर सबसे आगे

Ram

IPL 2024 RCB vs CSK: महामुकाबले से पहले बेंगलुरू के ड्रेसिंग रूम पहुंचे एमएस धोनी, चाय से हुआ स्वागत

Ram

Leave a Comment