31.9 C
नरसिंहपुर
May 20, 2024
Indianews24tv
देश

सजा माफ कर दी जाए…पूर्व सीएम ने अदालत से मांगी राहत पर CBI ने किया विरोध, हाईकोर्ट ने दे दी अगली तारीख, जानिये मामला


नई दिल्ली/रांची. झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा ने दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर कर कोयला घोटाला मामले में ट्रायल कोर्ट की ओर से दोषी ठहराये जाने के फैसले को निलंबित करने की मांग की है. दिल्ली हाईकोर्ट मधु कोड़ा की याचिका पर सीबीआई को नोटिस जारी करते हुए 13 अगस्त को सुनवाई करने का आदेश दिया. इस दौरान सीबीआई ने मधु कोड़ा की याचिका का विरोध भी किया.

हाईकोर्ट में सुनवाई के दौरान सीबीआई ने मधु कोड़ा की याचिका का विरोध करते हुए कहा कि हाईकोर्ट इस मामले में पहले ही ऐसी ही याचिका खारिज करने का आदेश दे चुकी है. ऐसे में ये याचिका सुनवाई योग्य नहीं है. उसके बाद कोर्ट ने सीबीआई को नोटिस जारी करते हुए इस याचिका को सुनवाई योग्य होने के सवाल पर 13 अगस्त को सुनवाई करने का आदेश दिया.

बता दें कि मधु कोड़ा ने याचिका में कहा है कि वे झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हैं और वे झारखंड विधानसभा का चुनाव लड़ना चाहते हैं. झारखंड विधानसभा का चुनाव नवंबर 2024 में संभावित है. अगर सजा को निलंबित नहीं किया जाता है तो वे विधानसभा चुनाव नहीं लड़ पाएंगे.

दरअसल, पटियाला हाउस कोर्ट ने पिछले 16 दिसंबर 2019 को मधु कोड़ा, पूर्व कोयला सचिव एचसी गुप्ता, झारखंड के पूर्व मुख्य सचिव एके बसु और विजय जोशी को तीन-तीन साल कैद की सजा सुनाई थी. मधु कोड़ा ने इसी केस में हाईकोर्ट से फैसले को निलंबित करने की अपील कर राहत देने की मांग की है.

FIRST PUBLISHED : May 9, 2024, 12:34 IST



Source link

Related posts

Army Opens Fire on Suspected Pakistani Drone Along LoC in J-K’s Rajouri

Ram

मुझे धमकियां मिल रही हैं…ISI के खौफ में जी रहा भारतीय बिजनेसमैन, ऐसा क्‍या हुआ? जो आ गई जान पर बन

Ram

Poll Vault: In Third Big Rejig in 3 Weeks, ECI Transfers 8 District Magistrates, 12 Police Superintendents across 5 States

Ram

Leave a Comment