34.7 C
नरसिंहपुर
May 21, 2024
Indianews24tv
देश

के. कविता ने केजरीवाल-सिसोदिया से किया था सौदा… BRS नेता पर सप्‍लीमेंट्री चार्जशीट में ED का बड़ा खुलासा


नई दिल्ली. आबकारी नीति में कथित घोटाले के मामले में ईडी ने शुक्रवार को तेलंगाना के पूर्व सीएम केसीआर की बेटी के. कविता के खिलाफ दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में अपनी सप्‍लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल की. अदालत 13 मई को इसपर संज्ञान के लिए विचार करेगी. सूत्रों के मुताबिक दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ भी इसी तरह का आरोप पत्र अगले सप्ताह दायर किया जा सकता है. इस मामले में ईडी द्वारा दायर यह सातवां पूरक आरोपपत्र है.

ईडी ने आरोप लगाया है कि बीआरएस नेता कविता ‘साउथ ग्रुप’ की एक प्रमुख सदस्य थीं, जिस पर राष्ट्रीय राजधानी में शराब लाइसेंसों के एक बड़े हिस्से के बदले में आम आदमी पार्टी (आप) को 100 करोड़ रुपये की कथित रिश्वत देने का आरोप है. एजेंसी ने पहले कहा था कि कविता “दिल्ली आबकारी नीति घोटाले की मुख्य साजिशकर्ता और लाभार्थी थी”. ईडी का कहना है कि के कविता ने तत्कालीन उपमुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आबकारी मंत्री मनीष सिसोदिया के साथ एक सौदा किया था, जिसमें उन्होंने साउथ ग्रुप के अन्य सदस्यों के साथ मिलकर बिचौलियों और दलालों के माध्यम से उन्हें रिश्वत दी.

ईडी ने दावा किया था कि “आप के नेताओं को दी गई रिश्वत के बदले में उन्हें नीति निर्माण तक पहुंच मिली और उन्हें अनुकूल स्थिति सुनिश्चित करने के लिए प्रावधानों की पेशकश की गई.” पेश मामले में दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लॉन्ड्रिंग एक्‍ट के तहत 21 मार्च को अरेस्‍ट किया था. आरोप है कि गोवा चुनाव 2022 को फंड करने के लिए दिल्‍ली शराब नीति बनाई गई थी, जिसके तहत दक्षिण भारत के व्‍यापारियों को फायदा पहुंचाया गया. बदले में उन्‍होंने आम आदमी पार्टी को 45 करोड़ रुपये की मदद गोवा चुनाव में की.

FIRST PUBLISHED : May 10, 2024, 23:16 IST



Source link

Related posts

अगर 26 मई को है मार्केट जाने का प्लान, तो मिलेगा बड़ा डिस्काउंट, बस करना होगा ये काम

Ram

बिहार सक्षमता परीक्षा 2 का फॉर्म जारी, कौन कर सकता है आवेदन, कितनी है फीस, जानें यहां – News18 हिंदी

Ram

जब मुख्तार अंसारी ने की विधायक की हत्या, 6 एके 47 से चली थी 500 राउंड गोलियां

Ram

Leave a Comment