34.7 C
नरसिंहपुर
May 21, 2024
Indianews24tv
देश

भीषण गर्मी से मिली राहत, अब फिर से खुलेंगे झारखंड के स्कूल, जानें नया टाइम टेबल – News18 हिंदी


रांची. झारखंड में भीषण गर्मी से राहत के बाद केजी से आठवीं कक्षा तक के स्कूल जल्द खुलेंगे. इसे लेकर स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग ने शुक्रवार को स्कूलों को खोलने का आदेश जारी किया है. आदेश में कहा गया है कि KG से ऊपर की कक्षाएं 13 मई से पूर्व निर्धारित समय से चलेंगी. बारिश से तापमान में गिरावट के बाद ये फैसला लिया गया है.

बता दें, झारखंड में बीते कुछ दिनों से अत्यधिक गर्मी और लू के चलते केजी से आठवीं तक की कक्षाएं स्थगित कर दी गयी थीं, जबकि कक्षा नौ से ऊपर की कक्षाएं सुबह सात से 11:30 बजे तक संचालित करना का निर्देश जारी किया गया था. लेकिन, अब स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि अब मौसम में परिवर्तन को देखते हुए झारखंड राज्य में सभी कोटे के सरकारी, गैर सरकारी सहायता प्राप्त-सहायता प्राप्त (अल्पसंख्यक सहित) और सभी प्राइवेट स्कूल में केजी से ऊपर की क्लास 13 मई 2024 के प्रभाव से अपने पूर्व निर्धारित समय पर शुरू किए जाएंगे.

गौरतलब है कि झारखंड में पिछले दिनों अत्यधिक गर्मी व लू से लोग परेशान थे. चिलचिलाती धूप से लोगों की परेशानी कम होने का नाम नहीं ले रही थी. इसे देखते हुए पहले स्कूल की टाइमिंग में बदलाव किया गया था. फिर हीट वेव के कारण केजी से आठवीं की कक्षाएं स्थगित करनी पड़ी और नौवीं से ऊपर की कक्षाएं सुबह सात से 11:30 बजे तक संचालित की गयी थीं।

FIRST PUBLISHED : May 10, 2024, 20:10 IST



Source link

Related posts

PM Modi News | PM Modi Visits Ram Mandir LIVE | PM Modi Visits Ayodhya | Ayodhya News | N18V

Ram

मैग्नेट में चिपट रहे थे पत्थर, दबा मिला 3500 करोड़ का ‘खजाना’, चमक उठी यहां के लोगों की किस्मत

Ram

टेस्‍ट कप्‍तान जिसके नाम पर सबसे ज्‍यादा जीत दर्ज हैं और सबसे ज्‍यादा हार भी, जहीर खान का रहा खास शिकार

Ram

Leave a Comment