32.4 C
नरसिंहपुर
May 14, 2024
Indianews24tv
देश

PM मोदी ने व्लादिमीर पुतिन को किया फोन, बताया- कैसे खत्म सकती है रूस-यूक्रेन में जंग


नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को उनके फिर से राष्ट्रपति चुने जाने पर बधाई दी और दोहराया कि रूस-यूक्रेन संघर्ष को हल करने के लिए बातचीत और कूटनीति ही आगे का रास्ता है. अधिकारियों ने बताया कि टेलीफोन पर हुई बातचीत में दोनों नेताओं ने द्विपक्षीय सहयोग में प्रगति की समीक्षा की और क्षेत्रीय एवं वैश्विक मुद्दों पर विचारों का आदान-प्रदान किया.

पुतिन को दोबारा राष्ट्रपति चुने जाने पर बधाई देते हुए पीएम मोदी ने रूस की शांति, प्रगति और समृद्धि के लिए अपनी शुभकामनाएं दीं. दोनों नेताओं ने आने वाले वर्षों में दोनों देशों के बीच रणनीतिक साझेदारी को और मजबूत करने की दिशा में ठोस प्रयास करने पर सहमति व्यक्त की.

पीएम मोदी ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, “राष्ट्रपति पुतिन के साथ बात की और रूसी संघ के राष्ट्रपति के रूप में उनके फिर से चुने जाने पर उन्हें बधाई दी. हम आने वाले वर्षों में भारत-रूस विशेष और विशेषाधिकार प्राप्त रणनीतिक साझेदारी को और गहरा और विस्तारित करने के लिए मिलकर काम करने के लिए सहमत हुए.”

इस बीच, अधिकारियों ने बताया कि रूस-यूक्रेन संघर्ष पर चर्चा करते हुए पीएम मोदी ने आगे बढ़ने के लिए बातचीत और कूटनीति के पक्षधर के तौर पर भारत के रुख को दोहराया. उनके मुताबिक दोनों नेताओं ने संपर्क में रहने पर सहमति जताई.

रूस के कद्दावर नेता पुतिन ने पिछले दिनों संपन्न हुए राष्ट्रपति पद के चुनाव में भारी मतों से जीत हासिल की और इस पद के लिए पांचवां कार्यकाल हासिल किया. पुतिन दिसंबर 1999 से राष्ट्रपति या प्रधानमंत्री के तौर पर रूस का नेतृत्व कर रहे हैं.

Tags: Narendra modi, Russia ukraine war, Vladimir Putin



Source link

Related posts

दिन भर सुपरचार्ज रहने के लिए सिर्फ 2-4 चम्मच ही काफी, रोज मिल गया तो टेंशन खत्म, जानें क्या है वह चीज

Ram

सलमान खान के घर के बाहर चली गोली… बाइक पर सवार होकर आए थे हमलावर

Ram

Weather Update:UP-बिहार में आसमान से बरसेगी आग, तो दिल्ली में राहत की बारिश, मौसम पर IMD का अलर्ट

Ram

Leave a Comment