33.4 C
नरसिंहपुर
May 20, 2024
Indianews24tv
देश

Weather Update:UP-बिहार में आसमान से बरसेगी आग, तो दिल्ली में राहत की बारिश, मौसम पर IMD का अलर्ट


Aaj Ka Mausam: देश के कई हिस्सों में इस समय भीषण गर्मी पड़ रही है. इस बीच भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने गंगीय पश्चिम बंगाल और ओडिशा में अत्यधिक गर्मी की स्थिति के लिए रेड अलर्ट जारी किया है. ये हालात अगले पांच दिनों तक बने रहने का अनुमान है. संभावना है कि आने वाले दिनों में लोगों को गर्मी से जुड़ी बीमारियां हो सकती हैं या हीट स्ट्रोक हो सकता है.

IMD ने बिहार, झारखंड, तटीय आंध्र प्रदेश, यनम, तेलंगाना, रायलसीमा, आंतरिक कर्नाटक और पूर्वी उत्तर प्रदेश में अलग-अलग इलाकों के लिए हीटवेव अलर्ट जारी किया है. पश्चिमी उत्तर प्रदेश में आज से 29 अप्रैल तक और कोंकण में 27 अप्रैल से 29 अप्रैल तक मौसम की यही स्थिति रहने की संभावना है. मौसम विभाग की भविष्यवाणी के अनुसार, बिहार, झारखंड, तटीय आंध्र प्रदेश, यनम, तेलंगाना, रायलसीमा, आंतरिक कर्नाटक और पूर्वी उत्तर प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में भी इस अवधि के दौरान लू की स्थिति का सामना करने की संभावना है.

पढ़ें- आज बच के रहना रे बाबा! पूरे झारखंड में रेड अलर्ट, हीटवेव से रहें सतर्क, पारा भी जाएगा 44 के पार

इस बीच, एक पश्चिमी विक्षोभ, जिसे चक्रवाती परिसंचरण के रूप में जाना जाता है, मध्य और ऊपरी क्षोभमंडल स्तरों में दक्षिण ईरान के ऊपर मौजूद है, और आज निचले क्षोभमंडल स्तरों में पश्चिम राजस्थान पर एक साइक्लोन सर्कुलेशन को प्रेरित कर सकता है. नतीजतन, आज से जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में गरज, बिजली और संभवतः ओलावृष्टि के साथ व्यापक रूप से हल्की से मध्यम वर्षा/बर्फबारी होने का अनुमान है और यह 28 अप्रैल तक जारी रहेगी.

इसी तरह, 27 से 28 अप्रैल तक पंजाब में और 27 अप्रैल को हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में गरज, बिजली और तेज़ हवाओं के साथ छिटपुट बारिश होने की उम्मीद है. राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भी आज इसी तरह का मौसम रहने की संभावना है. 27 अप्रैल को पंजाब और हरियाणा में छिटपुट ओलावृष्टि की संभावना है.

अगले 24 घंटे का मौसम
स्काईमेट वेदर के अनुसार मध्य प्रदेश, मध्य महाराष्ट्र, दक्षिण-पूर्व राजस्थान और पूर्वी गुजरात और दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में छिटपुट बारिश और मेघ गर्जना संभव है. तटीय आंध्र प्रदेश और केरल में 1 या 2 स्थानों पर हल्की बारिश संभव है. अरुणाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश या बर्फबारी संभव है. पूर्वोत्तर भारत और सिक्किम में हल्की बारिश संभव है.

Tags: Imd, Rainfall, Weather Update



Source link

Related posts

बुमराह ने बिगाड़ा विराट का गणित, आईपीएल 2024 के लोएस्ट स्कोर पर भेजा पैवेलियन, देखें VIDEO – News18 हिंदी

Ram

Haryana: YouTuber Couple Dies by Suicide, Jumps From 7th Floor After Argument

Ram

'Srikanth' Rajkummar Rao Exclusive Chat With CNN-News18 | Srikanth On The Breakfast Club | News18

Ram

Leave a Comment