May 9, 2024
Indianews24tv
खेल

शशांक सिंह ने फिर मचाया तूफान, बना डाला वर्ल्ड रिकॉर्ड, पंजाब ने हासिल किया टी20 इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर


नई दिल्ली. पंजाब किंग्स ने कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ एक ऐसा रन स्कोर चेज कर डाला जिसकी कल्पना कुछ घंटो पहले तक नहीं की जा रही थी. टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी गौतम गंभीर की टीम ने सुनील नरेन और फिल साल्ट की तूफानी ओपनिंग के बाद जब 261 रन का स्कोर खड़ा किया तो सभी जानते थे पंजाब की टीम लक्ष्य के करीब पहुंच सकती है लेकिन जीत शायद ना मिले. पिछले कुछ मुकाबलों में बाहर बिठाए गए जॉनी बेयरस्टो ने धमाकेदार सेंचुरी ठोकी और इन फॉर्म शशांक सिंह ने ऐसी बल्लेबाजी की जिसने नामुमकिन जैसे टारगेट को हासिल कर इतिहास रच दिया.

इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीजन में रनों की बौछार देखने को मिली है. शुक्रवार को ऐसा ही एक मुकाबला खेला गया जिसमें रिकॉर्ड की झड़ी लग गई. इस मैच में पंजाब की टीम ने कोलकाता के खिलाफ रिकॉर्ड तोड़ जीत दर्ज की. इस मुकाबले में सिर्फ आईपीएल ही नहीं बल्कि टी20 इतिहास के सबसे बड़े लक्ष्य को हासिल किया गया. 18.4 ओवर में पंजाब ने कोलकाता के खिलाफ 262 रन का टारगेट आसानी से हासिल कर लिया. टी20 इंटरनेशनल में जो रिकॉर्ड साउथ अफ्रीका ने वेस्टइंडीज के खिलाफ बनाया था उसे भी पंजाब ने तोड़ डाला.

फ्लॉप बैटर ने मचाया कोहराम, सेंचुरी से बदल दिया IPL का इतिहास, पंजाब की KKR पर रिकॉर्डतोड़ जीत

टी20 इतिहास के सबसे बड़े लक्ष्य का पीछा
पंजाब किंग्स की टीम ने टी20 इतिहास के सबसे बड़े स्कोर का पीछा करने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. इससे पहले साउथ अफ्रीका ने 2023 में वेस्टइंडीज के खिलाफ 259 रन के लक्ष्य को हासिल किया था. पंजाब की टीम के नाम सबसे बड़े स्कोर का पीछा कर जीत हासिल करने का वर्ल्ड रिकॉर्ड हो गया है. इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर इंगलैंड की टी20 लीग में मिडिलसेक्स द्वारा सर्रे के खिलाफ बनाया गया 254 रन का स्कोर है. पाकिस्तान के पीएसएल 2023 में क्वेटा ग्लेडिएटर्स ने मुल्तान सुल्तान के खिलाफ 253 रन बना डाला था.

Tags: IPL 2024, Kolkata Knight Riders, Punjab Kings



Source link

Related posts

ऋषभ पंत की टीम की बढ़ी मुश्किलें… मैच विनर ऑलराउंडर अचानक लौटा स्वदेश, बाकी बचे मुकाबलों में खेलने पर संशय

Ram

मैं पिछले कुछ दिन से बीमार था…लगा आज खेल नहीं सकूंगा, GT के प्लेऑफ की उम्मीदों को झटका देकर बोला गेंदबाज

Ram

VIDEO: वेंकटेश अय्यर ने लगाया सीजन का सबसे लंबा छक्का, गेंदबाज रह गया हक्का बक्का

Ram

Leave a Comment