33.4 C
नरसिंहपुर
May 20, 2024
Indianews24tv
मनोरंजन

सलमान खान फायरिंग केस : आरोपियों ने पुलिस को बताया, ‘हथियार मिलने तक पता ही नहीं था कि…’


मुंबई. बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के मुंबई स्थित आवास के बाहर गोलीबारी करने के आरोप में गिरफ्तार दोनों आरोपियों को पनवेल में उनके किराए के घर पर हथियार और गोलियों की आपूर्ति किए जाने तक अपने लक्ष्य की जानकारी नहीं थी. पुलिस के एक अधिकारी ने अब तक हुई जांच का हवाला देते हुए बुधवार को यह जानकारी दी. बिहार के रहने वाले कथित हमलावर सागर पाल और विक्की गुप्ता ने 14 अप्रैल को बांद्रा के गैलेक्सी अपार्टमेंट स्थित सलमान के घर के बाहर गोलियां चलाई थीं. दोनों ही हमलावरों को 48 घंटों के भीतर गुजरात से गिरफ्तार कर लिया गया था. 27 मई तक दोनों न्यायिक हिरासत में हैं.

अधिकारी ने बताया कि मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने दोनों से पूछताछ के दौरान पाया कि पाल और गुप्ता को जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के छोटे भाई अनमोल बिश्नोई ने गोलीबारी जिम्मा सौंपा था लेकिन दोनों को हथियार मिलने तक इस बात का अंदाजा ही नहीं था कि उन्हें सलमान खान के घर के सामने गोलीबारी करनी है.

अधिकारी के अनुसार, पाल को लॉरेंस बिश्नोई गिरोह में अंकित नाम के व्यक्ति ने भर्ती किया था. पाल और अंकित एक साथ क्रिकेट खेलते थे और आखिर में वे दोस्त बन गए. पाल को बाद में अंकित ने एक व्हाट्सएप ग्रुप से जोड़ा था. अंकित ने कुछ दिनों बाद पाल को एक काम के बारे में बताया, जिसके लिए गिरोह को एक और व्यक्ति की आवश्यकता थी. उन्होंने बताया कि इसके बाद दूसरे हमलावर गुप्ता को समूह में शामिल किया गया.

अधिकारी ने बताया कि अंकित ने दोनों को काम पूरा करने के लिए मुंबई जाने को कहा और बदले में अच्छी रकम देने का वादा किया. उन्होंने बताया कि दोनों हमलावरों को अनमोल बिश्नोई के निर्देश पर विदेश में रह रहा एक व्यक्ति निर्देश दे रहा था. अधिकारी के मुताबिक, शुरुआत में दोनों को 30 हजार रुपये दिए गए और पिछले साल अक्टूबर में मुंबई जाकर पनवेल के पास एक किराए का घर खोजने के लिए कहा गया, जहां सलमान का एक फार्महाउस है.

FIRST PUBLISHED : May 9, 2024, 01:30 IST



Source link

Related posts

शिव शक्ति’ के सेट पर एक्टर ने गाया गाना, डांस के साथ संगीत से भी है प्यार – News18 हिंदी

Ram

56 साल का वो सिंगर, जो पहले ही गाने से हुआ दुनियाभर में मशहूर, फिर हुआ गायब

Ram

‘जानती हूं मां जितनी खूबसूरत नहीं हूं’, कंपेयर करने पर बोलीं पलक तिवारी, थोड़ा वक्त खुद को दीजिए साबित करने का

Ram

Leave a Comment