31.9 C
नरसिंहपुर
May 20, 2024
Indianews24tv
देश

पुतिन के बाद PM मोदी ने जेलेंस्की को घुमाया फोन, रूस-यूक्रेन जंग को लेकर दिया ये भरोसा


नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की से बात की और उन्हें शांति के सभी प्रयासों और रूस-यूक्रेन संघर्ष को शीघ्र समाप्त करने के लिए भारत के लगातार समर्थन से अवगत कराया. प्रधानमंत्री मोदी ने फोन पर हुई बातचीत के दौरान राष्ट्रपति जेलेंस्की से यह भी कहा कि भारत यूक्रेन को मानवीय सहायता प्रदान करना जारी रखेगा.

पीएम मोदी ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, “राष्ट्रपति जेलेंस्की के साथ भारत-यूक्रेन साझेदारी को मजबूत करने पर अच्छी बातचीत हुई. शांति के सभी प्रयासों और चल रहे संघर्ष को शीघ्र समाप्त करने के लिए भारत के लगातार समर्थन से अवगत कराया. भारत अपनी जन-केंद्रित दृष्टिकोण द्वारा निर्देशित मानवीय सहायता प्रदान करना जारी रखेगा.”

राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की ने भी यूक्रेन के लोगों के लिए भारत की निरंतर मानवीय सहायता की सराहना की. दोनों नेताओं ने बातचीत के दौरान विभिन्न क्षेत्रों में भारत-यूक्रेन साझेदारी को और मजबूत करने के तरीकों पर चर्चा की.

जेलेंस्की से बातचीत के ठीक पहले पीएम मोदी ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से बात की और उन्हें पांचवें कार्यकाल के लिए बधाई दी तथा कहा कि बातचीत व कूटनीति ही रूस-यूक्रेन संघर्ष को सुलझाने की दिशा में आगे का रास्ता है.

Tags: Narendra modi, Russia ukraine war, Volodymyr Zelensky



Source link

Related posts

48 साल पहले हुई थी इस बड़े मंत्री की हत्या, अब दिल्ली हाईकोर्ट पोते की याचिका पर करेगा सुनवाई

Ram

Kerala Lottery Result Today LIVE: Akshaya AK-647 WINNERS for April 14, 2024; First Prize Rs 70 Lakh!

Ram

ड्राइविंग लाइसेंस में होगा बड़ा बदलाव? CJI चंद्रचूड़ की बेंच में आया ये सवाल, केंद्र ने तुरंत दिया जवाब

Ram

Leave a Comment