41.4 C
नरसिंहपुर
May 18, 2024
Indianews24tv
खेल

स्टार्क Vs कमिंस, 2 सबसे महंगे प्लेयर्स में कौन मारेगा बाजी? सनराइजर्स की तकदीर बदलने की जिम्मेदारी 20 करोड़ी खिलाड़ी पर


नई दिल्ली. श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली कोलकाता नाइट राइडर्स और पैट कमिंस की अगुआई वाली सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें शनिवार को ईडन गार्डंस स्टेडियम में टकराएंगी. इस मैच में आईपीएल इतिहास के दो सबसे महंगे खिलाड़ियों पर दुनिया भर की निगाहें होंगी. इनके अलावा चोट की वजह से लंबे समय बाद वापसी कर रहे केकेआर के कप्तान श्रेयस के प्रदर्शन पर भी फोकस रहेगा. कमर की चोट के कारण पिछले साल पूरे सत्र से बाहर रहे श्रेयस केकेआर की कमान संभालेंगे. उन्होंने हाल ही में रणजी ट्रॉफी में मुंबई के लिए 95 रन बनाए लेकिन फिटनेस को देखते हुए यह तय नहीं है कि वह सारे मैच खेल सकेंगे या नहीं.

केकेआर के सबसे कामयाब कप्तान गौतम गंभीर अब मेंटोर के रूप में दूसरी पारी में लौटे हैं. घरेलू सर्किट पर चतुर रणनीतिकार मुख्य कोच चंद्रकांत पंडित के साथ उनकी साझेदारी दिलचस्प होगी. गंभीर की कप्तानी में केकेआर ने 2011 से 2017 के बाद दो आईपीएल खिताब जीते, पांच प्लेऑफ खेले और एक बार अब बंद हो चुकी चैम्पियंस लीग में उपविजेता रही. केकेआर ने स्टार्क को 24 करोड़ 75 लाख रुपये में खरीदा है और बायें हाथ के इस तेज गेंदबाज पर अच्छे प्रदर्शन का काफी दबाव होगा. पावरप्ले और डैथ ओवरों में उनके स्पैल निर्णायक साबित हो सकते हैं. केकेआर के पास स्टार्क और आंद्रे रसेल जैसे दो अनुभवी तेज गेंदबाज है और उनकी जगह लेने के लिए उनके जैसा कोई विकल्प नहीं है लिहाजा कार्यभार प्रबंधन में सावधानी बरतनी होगी.

दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स में टक्कर… नजरें ऋषभ पंत पर, पिछले सीजन 9वें नंबर पर रही थी DC

10 मैच 29 विकेट… 500 से ज्यादा रन.. गेंदबाजी एक्शन पर विवाद, ऑक्शन में नहीं मिला खरीदार, ‘अनजान’ खिलाड़ी की चमकी किस्मत

केकेआर को इन खिलाड़ियों से उम्मीदें
केकेआर के पास बल्लेबाजी में अय्यर के अलावा रिंकू सिंह, रसेल, रहमानुल्लाह गुरबाज, फिल साल्ट और वेंकटेश अय्यर है. स्पिन गेंदबाजी में सुनील नारायण, वरुण चक्रवर्ती और सुयश शर्मा पर जिम्मेदारी होगी. सनराइजर्स की कमान ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान कमिंस के हाथ में होगी जिन्हें 20 करोड़ 50 लाख रुपये में खरीदा गया है. वह आईपीएल के दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी हैं और पिछले तीन सत्र में आखिरी स्थान पर रही सनराइजर्स की तकदीर बदलने की जिम्मेदारी उन पर होगी.

हैदराबाद के पास कमिंस और भुवी के रूप में बेहतरीन पेसर मौजूद हैं
सनराइजर्स के पास ट्रेविस हेड और हेनरिच क्लासेन जैसे बल्लेबाज हैं जबकि गेंदबाजी में कमिंस और भारत के डैथ ओवरों के विशेषज्ञ भुवनेश्वर कुमार होंगे. स्पिन में वानिंदु हसरंगा और वॉशिंगटन सुंदर जिम्मा संभालेंगे. पैट कमिंस ने हाल में ऑस्ट्र्रेलिया को वनडे वर्ल्ड कप खिताब दिलाया था. उनकी कप्तानी में कंगारू टीम बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है. देखना दिलचस्प होगा कि वह सनराइजर्स के भाग्य को बदल पाते हैं या नहीं.

Tags: IPL, KKR vs SRH, Mitchell Starc, Pat cummins



Source link

Related posts

mayank yadav is the machine gun of bowling fans said should get a chance in the world cup viral video ipl – News18 हिंदी

Ram

IPL प्लेऑफ से बाहर होने वाली टीमों की गिनती शुरू, मुंबई का सपना टूटा, आज बेंगलुरू या पंजाब, कल गुजरात… गिनते रहिए

Ram

टी20 वर्ल्ड कप में नहीं होगा ‘इंपैक्ट प्लेयर’ नियम, क्या इसका स्कोर पर पड़ेगा असर? स्टार्क बोले- कप्तानों को…

Ram

Leave a Comment