34.7 C
नरसिंहपुर
May 21, 2024
Indianews24tv
मनोरंजन

2023 की जिस फिल्म ने कमाए साढ़े 7 हजार करोड़ से ज्यादा, OTT पर हुई रेंट फ्री, कहां देखें अबतक की बेस्ट बायोपिक


Oppenheimer OTT Release: क्रिस्टोफर नोलन की पीरियड ड्रामा ‘ओपनहाइमर’ पिछले साल जुलाई में रिलीज हुई थी. यह 20वीं शताब्दी के अमेरिकी परमाणु वैज्ञानिक जे रोबर्ट की बायोपिक है. अब यह फिल्म ओटीटी पर रेंट फ्री हो गई है. इससे पहले इस फिल्म को कई बड़े ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रेंट पर लेकर देखा सकता था. लेकिन अब एक ओटीटी प्लेटफॉर्म पर यह रेंट फ्री हो गई है. यानी सिर्फ अब इसके सब्सक्रिप्शन के साथ ही देख सकते हैं. ‘ओपनहाइमर’ को कब और कहां देख सकते हैं? आइए जानते हैं.

‘ओपेनहाइमर’ की ओटीटी स्ट्रीमिंग जियो सिनेमा पर गुरुवार शुरू हो गई है. यह फिल्म अमेरिकी ओटीटी पोर्टल- पीकॉक के साथ एक डील के तहत हुई है. पीकॉक अमेरिका ‘ओपेनहाइमर’ की स्ट्रीमिंग कर रहा है. ‘ओपेनहाइमर’ को अंग्रेजी और हिंदी वर्जन में जियो सिनेमा पर देखा जा सकता है. जबकि जी5 और अमेजन प्राइम वीडियो ‘ओपनहाइमर’ को अब भी रेंट पर स्ट्रीम कर रहे हैं.

‘ओपेनहाइमर’ ही नहीं, क्रिस्टोफर नोलन की ये 11 फिल्में भी हैं थ्रिलर का डबल डोज, 3 का क्लाइमैक्स कर देगा अवाक

‘ओपनहाइमर’ हॉलीवुड मूवी बार्बी के साथ अमेरिका समेत दुनियाभर के बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई थी. फिल्म ने ग्लोबल बॉक्स ऑफिस पर 913 मिलियन डॉलर का बिजनेस किया. पिछले साल रिलीज हुई ‘बार्बी’ और ‘द सुपर मारियो ब्रोस’ ने ‘ओपनहाइमर’ से ज्यादा कमाई की थी.

अबतक की बेस्ट बायोपिक बनी ‘ओपनहाइमर’

यह क्रिस्टोफर नोलन की तीसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है. इससे पहले उनकी ‘द डार्क नाइट राइज’ ने सबसे ज्यादा कमाई की. ओपनहाइमर को मोस्ट सक्सेसफुल बायोपिक माना गया है. इसने साल 2018 में आई दुनिया की सबसे बेस्ट बायोपिक ‘बोहेमियन र्हप्सॉडी’ को भी पछाड़ दिया.

‘ओपेनहाइमर’ ने जीते 7 ऑस्कर अवॉर्ड्स

‘ओपेनहाइमर’ ने 7 अवॉर्ड्स के साथ 96वां अकादमी पुरस्कार यानी ऑस्कर 2024 में अपना दबदबा बनाया. ओपनहाइमर ने बेस्ट फिल्म, बेस्ट एक्टर- सिलियन मर्फी बेस्ट डायरेक्टर- क्रिस्टोफर नोलन, बेस्ट सपोर्टिंग रोल- रॉबर्ट डाउनी जूनियर , बेस्ट सिनेमैटोग्राफी, बेस्ट फिल्म एडिटिंग और बेस्ट ऑरिजनल स्कोर शामिल हैं. फिल्म को कुल 13 कैटेगरी में नॉमिनेशन मिले थे.

Tags: Jio Cinema, Oscar



Source link

Related posts

सुपरहिट डायरेक्टर ने ऊंची की आवाज, तो तुनक पड़ा ऑस्कर विनिंग डायरेक्टर, बोले-‘सर, आप मेरे नाम की कीमत चुका रहे…’

Ram

एक्स ब्वॉयफ्रेंड ने कंगना रनौत पर लगाया था शोषण का आरोप, अब राजनीति पर बोले, ‘उनकी लाइफ…’

Ram

डायरेक्टर के अतरंगी स्टाइल पर फिदा हुए दिग्गज एक्टर, नीना गुप्ता ने तारीफ में कही ये बात, अनुभव सिन्हा को भी खूब भाया पैंट

Ram

Leave a Comment