33.8 C
नरसिंहपुर
May 13, 2024
Indianews24tv
देश

Arvind Kejriwal Arrest News: कैमरे के सामने अरविंद केजरीवाल से होगी पूछताछ, ईडी ने तैयार की स्पेशल टीम


हाइलाइट्स

अरविंद केजरीवाल से गिरफ्तारी के बाद आज यानी कि शुक्रवार को ईडी कैमरे के सामने पूछताछ करेगी.
प्रवर्तन निदेशालय आज अरविंद केजरीवाल को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश करेगी.

नई दिल्लीः दिल्ली शराब घोटाला मामले में गिरफ्तार मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से आज प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) दूसरी बार पूछताछ करेगी. यह पूछताछ कैमरे के सामने की जाएगी और सभी बयान लिखित में दर्ज किए जाएंगे. पूछताछ की कार्रवाई कैमरे में भी रिकॉर्ड की जाएगी. अरविंद केजरीवाल को लॉकअप में पहुंचाने के बाद ईडी की विशेष टीम ने पूछताछ की रूपरेखा बनाई है. अरविंद केजरीवाल से पूछताछ के लिए एडिशनल डायरेक्टर के नेतृत्व में पांच सदस्यीय टीम का गठन किया गया है. टीम में 2 असिस्टेंट डायरेक्टर भी शामिल हैं.

बता दें कि अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद से देश की सियासत में भूचाल आ गया है. वहीं केजरीवाल की गिरफ्तारी को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई है, जिसपर आज सुनवाई होगी. इसके अलावा प्रवर्तन निदेशालय आज अरविंद केजरीवाल को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश करेगी.

यह भी पढ़ेंः Arvind Kejriwal Arrested Live: अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर BJP का पोस्टर, देशभर में AAP का प्रदर्शन आज, पढ़ें पल-पल का अपडेट

ईडी के आरोपपत्र में केजरीवाल के नाम का उल्लेख कई बार किया गया है. एजेंसी का आरोप है कि आरोपी आबकारी नीति बनाने के लिए केजरीवाल के संपर्क में थे. यह नीति बनाने और इसे लागू करने के लिए आप पर रिश्वत लेने का आरोप है. ईडी ने हाल में एक बयान में आरोप लगाया था कि बीआरएस नेता कविता (46) और कुछ अन्य ने आम आदमी पार्टी को 100 करोड़ रुपये अदा कर आबकारी नीति में फायदा पाने के लिए केजरीवाल और सिसोदिया जैसे आप के शीर्ष नेताओं के साथ ‘साजिश’ रची थी.

Arvind Kejriwal Arrest News: कैमरे के सामने अरविंद केजरीवाल से होगी पूछताछ, ईडी ने तैयार की स्पेशल टीम

ईडी की कार्रवाई पर आप के सांसद राघव चड्ढा ने आरोप लगाया कि लोकसभा चुनावों से ठीक पहले केजरीवाल को गिरफ्तार करने की बड़ी साजिश रची गई. केजरीवाल दिल्ली जल बोर्ड में कथित अनियमितता के सिलसिले में भी ईडी के एक मामले का सामना कर रहे हैं. दिल्ली उच्च न्यायालय द्वारा आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक को एजेंसी की किसी दंडात्मक कार्रवाई से राहत देने से इनकार करने के कुछ ही घंटों बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया. पद पर रहने के दौरान किसी मुख्यमंत्री की गिरफ्तारी का यह पहला मामला है.

Tags: Arvind kejriwal, Delhi liquor scam, Directorate of Enforcement



Source link

Related posts

‘जज साहब बच्चा पैदा करना है…’ दिल्ली हाईकोर्ट में गुहार लगाया कैदी, कहा-लिव-इन पार्टनर को तो भूल जाओ!

Ram

Opinion: काशी में बढ़ रहा है उद्यमियों का रुझान, लोगों को मिलेगा रोजगार

Ram

Shillong Teer Result TODAY, May 7, 2024 LIVE: Winning Numbers for Shillong Teer, Morning Teer, Juwai Teer, Khanapara Teer, Night Teer, & More

Ram

Leave a Comment