33.3 C
नरसिंहपुर
May 18, 2024
Indianews24tv
खेल

सवाल पर बौखलाए PCB चीफ नकवी, कहा- पाकिस्तान में क्यों नहीं कराया जाएगा चैंपियंस ट्रॉफी, मुझे कारण दे दो


लाहौर. भारत और पाकिस्तान की टीमों के बीच आईसीसी और एसीसी टूर्नामेंट के दौरान ही मुकाबले खेले जाते हैं. ये टूर्नामेंट पाकिस्तान के बाहर होने की सूरत में ही बीसीसीआई अपनी टीम को खेलने भेजती है. बोर्ड की तरफ से यह पहले ही साफ कर दिया गया है कि पाकिस्तान में जाकर भारतीय टीम कोई मैच नहीं खेलने वाली. अगले साल आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन पाकिस्तान में किया जाना है. इसे लेकर पीसीबी परेशान है क्योंकि भारत के खेलने को लेकर सवाल बना हुआ है.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को पूरी उम्मीद है कि वह अगले साल चैम्पियंस ट्रॉफी की मेजबानी करने में कामयाब होगा. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) का एक दल इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के लिए चल रही तैयारियों का मुआयना करने के लिए सोमवार को पाकिस्तान पहुंचने वाला है. आईसीसी दल में एक सुरक्षा विशेषज्ञ भी शामिल होगा जो सभी प्रस्तावित स्थलों विशेषकर कराची, लाहौर और रावलपिंडी का दौरा करेगा.

पाकिस्तान ने 1996 में भारत के साथ विश्व कप की सह मेजबानी की थी और इसके बाद उसे पहली बार किसी आईसीसी टूर्नामेंट की मेजबानी करने का काम सौंपा गया है. पीसीबी अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने रविवार को कहा, ‘‘दल को तैयारियों के बारे में जानकारी दी जायेगी. वे चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए हमारे द्वारा किए जा रहे काम को देखने के लिए कराची, लाहौर और रावलपिंडी का दौरा करेंगे.’’

उन्होंने कहा, ‘हमारी दुबई में टूर्नामेंट और इसके तकनीकी पक्ष पर अच्छी बैठक हुई और जहां तक हमारा संबंध है तो हमें ऐसा कोई कारण नहीं दिखता कि यह टूर्नामेंट पाकिस्तान में आयोजित नहीं किया जायेगा, इसलिए अन्य संभावनाओं पर चर्चा ही क्यों की जाये.’’

पिछले महीने न्यूजीलैंड क्रिकेट का एक दल भी अपनी टीम के पाकिस्तान दौरे के लिए सुरक्षा और अन्य इंतजामों का मुआयना करने पाकिस्तान पहुंचा था. नकवी ने फिर दोहराया कि चैम्पियंस ट्रॉफी पाकिस्तान में तय समय पर आयोजित होगी.

Tags: Champions Trophy 2025, PCB Chairman



Source link

Related posts

सुनील नरेन ने फैंस को दिया बड़ा झटका, कहा- अब टीम के लिए दरवाजे बंद… – News18 हिंदी

Ram

सुनील नाम सुनते ही विराट कोहली के बदले हाव-भाव.. इंटरव्यू के दौरान कहा- कौन? देखें वीडियो

Ram

हार्दिक पर भड़के सुनील गावस्कर, धोनी से छक्का खाने पर लगाई फटकार, बचाव में सामने आया मुंबई इंडियंस का दिग्गज

Ram

Leave a Comment