40.2 C
नरसिंहपुर
May 18, 2024
Indianews24tv
खेल

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में BCCI का खौफ, एशिया कप मैच छिनने के बाद चर्चा करने से भी डरा, सवाल सुनते ही बचकर निकले


नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड का दबदबा इंटरनेशनल क्रिकेट में किसी से छुपा नहीं है. एशिया में तो बीसीसीआई की तूती बोलती ही है और इसका सबसे बड़ा उदाहरण पिछले साल हुए एशिया कप में सबको देखने को मिल चुका है. भारत ने पाकिस्तान में ना जाकर खेलने की बात सबके सामने खुलकर कही और लाख कोशिश के बाद भी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड अपने यहां टीम इंडिया को बुलाकर मैच खेलने के लिए राजी नहीं कर पाया.

बीसीसीआई की तरफ से यह बहुत पहले साल कर दिया गया है कि भारतीय क्रिकेट टीम किसी भी सूरत में पाकिस्तान में जाकर कोई मैच नहीं खेलेगी. पिछले साल एशिया कप में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड जिद पर अड़ा था लेकिन इसका नतीजा यह हुआ कि टूर्नामेंट की मेजबानी करने वाले इस बोर्ड को महज 4 मैच ही मिले. उसके हाथ से 9 मुकाबले छिन गए और उसे श्रीलंका में कराया गया. भारतीय टीम ने टूर्नामेंट का फाइनल श्रीलंका में खेला और मेजबान श्रीलंका को हराकर खिताब जीता.

अब एशिया कप में हुए हाल को देखते हुए पीसीबी भारत के सवाल तक से बचता है. यह पूछने पर कि अगर भारत सरकार ने पाकिस्तान में अपनी टीम भेजने से इनकार कर दिया तो क्या पाकिस्तान ‘जैसे को तैसा’ जवाब देने पर विचार करेगा तो नकवी ने कहा, ‘‘हम ऐसी संभावनाओं पर चर्चा ही क्यों कर रहे हैं.’’

उन्होंने कहा, ‘हमारी दुबई में टूर्नामेंट और इसके तकनीकी पक्ष पर अच्छी बैठक हुई और जहां तक हमारा संबंध है तो हमें ऐसा कोई कारण नहीं दिखता कि यह टूर्नामेंट पाकिस्तान में आयोजित नहीं किया जायेगा, इसलिए अन्य संभावनाओं पर चर्चा ही क्यों की जाए’’

भारत ने पिछले साल अगस्त में एशिया कप के लिए अपनी टीम भेजने से इनकार कर दिया था जिसके कारण कई मैच श्रीलंका में कराये गये थे.

Tags: Champions Trophy 2025, India Vs Pakistan, PCB Chairman



Source link

Related posts

24 मई को अमेरिका के लिए रवाना होगी टीम इंडिया, इन 5 प्लेयर्स का जाना तय – News18 हिंदी

Ram

ऑस्ट्रेलिया की टी20 विश्व कप टीम का ऐलान, स्टीव स्मिथ का पत्ता कटा, खूंखार बैटर को बनाया कप्तान, फ्रेजर को नहीं जगह

Ram

अनलकी..वनडे डेब्‍यू में हैट्रिक लेने से चूका था यह प्‍लेयर,अब बना बॉडी बिल्‍डर

Ram

Leave a Comment