36.3 C
नरसिंहपुर
May 20, 2024
Indianews24tv
खेल

IND vs AUS: 32 साल में पहली बार होगा ऐसा, भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज का शेड्यूल जारी, खतरनाक पिच पर होगा डे नाइट-टेस्ट


नई दिल्ली. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज का कार्यक्रम जारी कर दिया गया है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने घरेलू सीजन के तमाम मुकाबलों की तारीख और आयोजन स्थल की घोषणा मंगलवार को की. भारतीय टीम को इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है. बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के इतिहास में पहली बार दोनों टीमों के बीच 5 मैच खेले जाएंगे. टीम इंडिया को इस दौरे पर एक डे नाइट टेस्ट मैच में भी खेलना होगा.

टीम इंडिया को इस साल नवंबर में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है. तकरीबन 2 महीने लंबे इस दौरे पर पहला मुकाबला 22 नवंबर से खेला जाना है. इस टेस्ट मैच की मेजबानी का जिम्मा दुनिया की सबसे खतरनाक मानी जाने वाली पिच पर्थ को दिया गया है. टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला एडिलेड ओवल के मैदान पर खेला जाएगा. यह मुकाबला खास होगा क्योंकि यह डे नाइट यानी पिंक बॉल टेस्ट होगा. तीसरा टेस्ट मैच 14 दिसंबर से शुरू होगा जिसकी मेजबानी ब्रिसबेन में को दिया गया है. चौथा टेस्ट मेलबर्न में 26 दिसंबर यानी बॉक्सिंग डे पर खेला जाएगा. सीरीज का आखिरी मुकाबला सिडनी में नए साल पर 3 जनवरी से शुरू होगा.

32 साल का इतिहास बदला

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज के इतिहास में 32 साल के बाद दोनों टीमों 4 की जगह पर 5 मैच खेलेगी. इससे पहले 1991-92 में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली गई थी. यह सीरीज ऑस्ट्रेलिया में खेला गया था जहां भारतीय टीम को 1-4 से हराया था.

भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज का कार्यक्रम

पहला टेस्ट : 22-26 नवंबर: पर्थ
दूसरा टेस्ट : 6-10 दिसंबर: एडिलेड (पिंक बॉल टेस्ट)
तीसरा टेस्ट : 14-18 दिसंबर: ब्रिस्बेन
चौथा टेस्ट : 26-30 दिसंबर: मेलबर्न
पांचवा टेस्ट : 3-7 जनवरी: सिडनी

Tags: Border Gavaskar Trophy, India vs Australia



Source link

Related posts

महेंद्र सिंह धोनी के छक्के रोहित शर्मा के तूफानी शतक पर भारी, मुंबई इंडियंस को चेन्नई सुपर किंग्स ने दी मात – News18 हिंदी

Ram

7 महीने पहले किया इंटरनेशनल डेब्यू… 12 रन पर टीम हुई ढेर.. टी20 क्रिकेट में बना अजब-गजब रिकॉर्ड – News18 हिंदी

Ram

IPL 2024: युजी ने रहमान से छीना पर्पल कैप, अर्शदीप दे रहे कड़ा चैलेंज, बुमराह रेस में बहुत पीछे

Ram

Leave a Comment