36 C
नरसिंहपुर
May 11, 2024
Indianews24tv
खेल

IND vs AUS: 32 साल में पहली बार होगा ऐसा, भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज का शेड्यूल जारी, खतरनाक पिच पर होगा डे नाइट-टेस्ट


नई दिल्ली. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज का कार्यक्रम जारी कर दिया गया है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने घरेलू सीजन के तमाम मुकाबलों की तारीख और आयोजन स्थल की घोषणा मंगलवार को की. भारतीय टीम को इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है. बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के इतिहास में पहली बार दोनों टीमों के बीच 5 मैच खेले जाएंगे. टीम इंडिया को इस दौरे पर एक डे नाइट टेस्ट मैच में भी खेलना होगा.

टीम इंडिया को इस साल नवंबर में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है. तकरीबन 2 महीने लंबे इस दौरे पर पहला मुकाबला 22 नवंबर से खेला जाना है. इस टेस्ट मैच की मेजबानी का जिम्मा दुनिया की सबसे खतरनाक मानी जाने वाली पिच पर्थ को दिया गया है. टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला एडिलेड ओवल के मैदान पर खेला जाएगा. यह मुकाबला खास होगा क्योंकि यह डे नाइट यानी पिंक बॉल टेस्ट होगा. तीसरा टेस्ट मैच 14 दिसंबर से शुरू होगा जिसकी मेजबानी ब्रिसबेन में को दिया गया है. चौथा टेस्ट मेलबर्न में 26 दिसंबर यानी बॉक्सिंग डे पर खेला जाएगा. सीरीज का आखिरी मुकाबला सिडनी में नए साल पर 3 जनवरी से शुरू होगा.

32 साल का इतिहास बदला

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज के इतिहास में 32 साल के बाद दोनों टीमों 4 की जगह पर 5 मैच खेलेगी. इससे पहले 1991-92 में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली गई थी. यह सीरीज ऑस्ट्रेलिया में खेला गया था जहां भारतीय टीम को 1-4 से हराया था.

भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज का कार्यक्रम

पहला टेस्ट : 22-26 नवंबर: पर्थ
दूसरा टेस्ट : 6-10 दिसंबर: एडिलेड (पिंक बॉल टेस्ट)
तीसरा टेस्ट : 14-18 दिसंबर: ब्रिस्बेन
चौथा टेस्ट : 26-30 दिसंबर: मेलबर्न
पांचवा टेस्ट : 3-7 जनवरी: सिडनी

Tags: Border Gavaskar Trophy, India vs Australia



Source link

Related posts

मुझे कोई मतलब नहीं मुंबई हारे या जीते… पूर्व क्रिकेटर ने की पंड्या की तारीफ, बोले- अच्छा है कि… – News18 हिंदी

Ram

5 मैच… 261 रन.. उसकी काबिलियत को देखो, टी20 वर्ल्ड कप टीम में जगह का है हकदार, दिग्गज ने भरी हुंकार

Ram

‘कड़ी मेहनत रंग लाई,’ आखिरी ओवर में 32 रन बनाने वाले बेरहम बल्लेबाज ने कहा- मुझे लगता है…

Ram

Leave a Comment