33.4 C
नरसिंहपुर
May 20, 2024
Indianews24tv
खेल

7 महीने पहले किया इंटरनेशनल डेब्यू… 12 रन पर टीम हुई ढेर.. टी20 क्रिकेट में बना अजब-गजब रिकॉर्ड – News18 हिंदी


हाइलाइट्स

जापान बनाम मंगोलिया टी20 में बना अजीब रिकॉर्ड टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट का दूसरा न्यूनतम स्कोर एक बल्लेबाज ने सर्वाधिक 4 रन बनाए

नई दिल्ली. सात महीने पहले मंगोलिया की क्रिकेट टीम ने इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था. एशियाई खेलों के जरिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कदम रखने वाली मंगोलियाई टीम के नाम टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है. जापान के खिलाफ मंगोलिया की टीम महज 12 रन पर ढेर हो गई. यह टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में किसी टीम का दूसरा न्यूनतम स्कोर है. टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में न्यूनतम स्कोर बनाने का रिकॉर्ड आइल ऑफ मैन के नाम पर है जिसकी टीम 26 फरवरी 2023 को स्पेन के खिलाफ 10 रन पर आउट हो गई थी.

जापान और मंगोलिया (Japan vs Mangolia) की टीम टी20 मैच में आमने सामने थीं. जापान ने पहले बैटिंग करते हुए 7 विकेट पर 217 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया. विपक्षी टीम के पहाड़नुमा लक्ष्य के सामने मंगोलियाई बल्लेबाजों ने संघर्ष किए बिना आसानी से घुटने टेक दिए. यानी मंगोलियाई टीम महज 8.2 ओवर में 12 रन बनाकर पवेलियन लौट गई.

वह अच्छा है… लारा ने भारतीय खिलाड़ी का बताया नाम.. जो उनकी 400 रन की वर्ल्ड रिकॉर्ड पारी को कर सकता है चकनाचूर

VIDEO: शादी करनी है या नहीं? बीवी में क्या खूबियां होनी चाहिए… बाबर आजम से पूछा गया सवाल, पाक कप्तान ने दिया मजेदार जवाब

जापान की ओर से काजुमा ने 5 विकेट चटकाए
जापान की ओर से 17 वर्षीय बाएं हाथ के तेज गेंदबाज काजुमा कातो स्टैफोर्ड ने 3.2 ओवर में 7 रन देकर 5 विकेट लिए, जबकि अब्दुल समद (4/2) और मकोतो तानियामा (0/2) ने दो-दो विकेट हासिल किए. जापान ने इस तरह से यह मैच 205 रन से जीता, जो टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में रनों के लिहाज से चौथी बड़ी जीत है. रिकॉर्ड नेपाल के नाम पर है जिसने एशियाई खेलों में मंगोलिया को 273 रन से हराया था.

मंगोलिया की ओर से तूर ने सर्वाधिक 4 रन बनाए
मंगोलिया की ओर से तूर सुमाया ने सर्वाधिक चार रन बनाए. उन्होंने 11 गेंदों का सामना किया जबकि ओपनर नमसराइ बैट यालाल्ट ने सर्वााधिक 12 गेंदों का सामना किया. जापान और मंगोलिया के बीच 7 मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है. मंगोलिया ने अपना पहला इंटरनेशनल टी20 मैच नेपाल के खिलाफ खेला था जहां उसे 273 रनों के बड़े अंतर से हार का सामना करना पड़ा था. उस मैच में नेपाल ने 3 विकेट पर 314 रन बनाए. जवाब में मंगोलिया की टीम 41 रन पर ढेर हो गई.

Tags: Cricket new, Cricket Records, T20



Source link

Related posts

Virat Kohli New Hairstyle: आईब्रो पर स्‍टाइल‍िश कट… बालों का ड‍िजाइन भी चेंज, क‍िलर लुक में कहर ढा रहे व‍िराट कोहली

Ram

सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान के जबड़े से छीनी जीत, चेन्नई का प्लेऑफ का रास्ता मुश्किल बनाया – News18 हिंदी

Ram

IPL 2024: कोहली को मिलने लगा चैलेंज, कोई दिग्गज नहीं, 22 साल का क्रिकेटर छीन सकता है कैप

Ram

Leave a Comment