40.2 C
नरसिंहपुर
May 18, 2024
Indianews24tv
मनोरंजन

बड़े डायरेक्टर का बेटा, डेब्यू करते ही मचा दिया तहलका, डैशिंग लुक के चलते मिले थे शादी के 30,000 प्रपोजल


 नई दिल्ली. साल 2000 में फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ आई थी. इस फिल्म से ऋतिक रोशन और अमीषा पटेल ने बॉलीवुड डेब्यू किया था और इस फिल्म ने रिलीज होते ही बॉक्स-ऑफिस पर तहलका मचा दिया था. फिल्म की सफलता से ऋतिक रोशन और अमीषा पटेल रातों-रात स्टार बन गए थे. राकेश रोशन के निर्देशन में बनी इस सुपर ब्लॉकबस्टर फिल्म से ऋतिक रोशन को गजब की फीमेल फैन फॉलोइंग मिली थी. वह इतने लोकप्रिय हो गए कि हर फिल्ममेकर उन्हें अपनी फिल्म में कास्ट करना चाहता था और हर लीडिंग एक्ट्रेस ऋतिक रोशन संग काम करने को तैयार रहती थीं.

फिल्मों की दुनिया के परे रियल लाइफ में भी एक्टर की जबरदस्त फैन फॉलोइंग थी. पहली फिल्म की अपार सफलता के बाद ऋतिक रोशन को देशभर की फीमेल फैंस से 30,000 शादी के प्रपोजल आए थे. एक्टर की फीमेल फैन फॉलोइंग और उनके डैशिंग लुक के चलते उन्हें ‘ग्रीक गॉड’ का नाम दिया गया था.

फिल्म ने की थी जबरदस्त कमाई
पिता राकेश रोशन के निर्देशन में बनी फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ से ऋतिक रोशन स्टारकिड करीना कपूर संग डेब्यू करने वाले थे, लेकिन आखिरी वक्त पर करीना ने फिल्म छोड़ दी जिसके बाद फिल्म में अमीषा पटेल की एंट्री हुई और अमीषा और ऋतिक की केमिस्ट्री ने पर्दे पर तहलका मचा दिया था. 10 करोड़ के बजट में बनी ये फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर 80 करोड़ की ताबड़तोड़ कमाई करने में सफल रही थी.

कई फिल्मों में किया काम
‘कहो ना प्यार है’ की सफलता के बाद, ऋतिक रोशन साल 2000 में करिश्मा कपूर संग फिल्म ‘फिजा’ में नजर आए थे. करिश्मा और ऋतिक की ये फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर सेमी-हिट रही थी. उसके बाद एक्टर ‘मिशन कश्मीर’, ‘यादें’, ‘कभी खुशी कभी गम’, ‘आप मुझे अच्छे लगने लगे’, ‘ना तुम जानो ना हम’, ‘मुझसे दोस्ती करोगे’ जैसी फिल्मों में काम कर चुके हैं.

Tags: Ameesha Patel, Entertainment Special, Hrithik Roshan





Source link

Related posts

‘मैं सिर्फ दिखने के लिए काम नहीं करता’, एक्टर ने दिलीप कुमार से की खुद की तुलना, बोले- ‘मैं दर्शकों के लिए…’

Ram

जब बाजार में 4 हजार लोगों के बीच फंसे धर्मेंद्र और अमिताभ बच्चन, मुश्किल से निकल पाए बाहर, दिलचस्प किस्सा

Ram

30 करोड़ खर्च कर, मेकर्स ने 7 एक्टर के साथ बनाई एक ऐसी फिल्म, 2002 में ‘देवदास’ को छोड़, सब पर पड़ी थी भारी

Ram

Leave a Comment