31.9 C
नरसिंहपुर
May 20, 2024
Indianews24tv
खेल

1 नहीं पाकिस्तान टीम को मिलेंगे 2 कोच, टी20 विश्व कप से पहले फैसला, ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीकी दिग्गज से बात


नई दिल्ली. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की कमान कुछ दिन पहले ही नए चेयरमैन मोहसिन नकवी के हाथों में आई है. उनके सक्रिय होने के बाद से ही लगातार टीम में कई बदलाव देखने को मिले हैं. संन्यास ले चुके तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर और बल्लेबाज इमाम वसीम की इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी हुई. अब बाबर आजम को फिर से टी20 टीम का कप्तान बनाया गया. इन सबके बाद जो खबर सामने आ रही है वो दो अलग अलग कोच की है.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने टीम के लिए अलग अलग फॉर्मेट में अलग अलग कोच का फार्मुला लाने का विचार किया है. बताया जा रहा है लाल गेंद और सफेद गेंद प्रारूपों के लिए अलग-अलग विदेशी कोच नियुक्त करने का फैसला किया है. सूत्रों के अनुसार इसमें ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज जेसन गिलेस्पी और पूर्व दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज गैरी कर्स्टन को संभावित उम्मीदवारों के रूप में शामिल किया गया है.

पीसीबी ने शनिवार को आधिकारिक तौर पर लाल गेंद और सफेद गेंद कोच के पदों के लिए विज्ञापन जारी किया. इच्छुक उम्मीदवार (विदेशी और स्थानीय) 15 अप्रैल तक आवेदन कर सकते हैं. उनके पास न्यूनतम लेवल दो कोचिंग की पात्रता होने के अलावा घरेलू, अंतरराष्ट्रीय या फ्रेंचाइजी टीम को कोचिंग देने का कम से कम पांच साल का अनुभव होना चाहिए. इसमें कहा गया है कि उच्च स्तर की कोचिंग पात्रता वाले उम्मीदवारों को नियुक्तियों में प्राथमिकता दी जाएगी.

सूत्र ने कहा कि पीसीबी अध्यक्ष मोहसिन नकवी सब कुछ तयशुदा तरीके से कर रहे थे और उन्होंने सभी घटनाक्रमों के बारे में बोर्ड ऑफ गवर्नर्स को सूचित भी कर दिया था. सूत्र ने कहा, ‘‘उन्होंने यह सुनिश्चित करने के लिए विज्ञापन दिया है कि जो भी कोच के रूप में नियुक्त किया जाता है. उसे अपनी योग्यता दिखाने के लिए उचित अनुबंध और कार्यकाल दिया जाये ताकि उन्हें किसी भी अध्यक्ष की इच्छा और पसंद के अनुसार बदला नहीं जा सके.’’

पिछले काफी समय में यह पहली बार है जब पीसीबी ने राष्ट्रीय टीम के कोच पद के लिए विज्ञापन दिया है. इससे पहले जका अशरफ और नजम सेठी के कार्यकाल में बिना किसी विज्ञापन के कोच को नियुक्त किया गया था. यहां तक की पूर्व अध्यक्ष रमीज राजा ने भी विदेशी सलाहकारों को बिना किसी विज्ञापन के नियुक्त किया था.

Tags: Gary Kirsten, Jason Gillespie, PCB Chairman



Source link

Related posts

करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं यशस्वी जायसवाल, जानें कहां से होती है इतनी कमाई, मुंबई में खरीदा है महंगा घर

Ram

IPL: 8 बैटर्स का स्ट्राइक रेट 190 से ज्यादा, इनमें 4 भारतीय, पर टी20 वर्ल्ड कप में शायद ही किसी को जगह मिले

Ram

विश्व कप 2024 से पहले PCB ले सकता है बड़ा फैसला, बाबर आजम को मिल सकती है कमान

Ram

Leave a Comment