31.9 C
नरसिंहपुर
May 20, 2024
Indianews24tv
देश

पीएम का गाजियाबाद के लोगों को क्‍यों रहता है इंतजार, वजह जानकर आप भी चौंक जाएंगे !


PM in Ghaziabad. प्रधानमंत्री की रैली और रोड शो को हर शहर को इंतजार रहता है. संबंधित क्षेत्र के स्‍थानीय नेता पीएम के कार्यक्रम के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाते हैं. दिल्‍ली सीमा से सटे गाजियाबाद में पीएम का रोड शो शनिवार को है. अन्‍य शहरों की तुलना में यहां के लोगों को अधिक इंतजार है. इसकी एक खास वजह है. जानकार आप भी चौंक जाएंगे.

गाजियाबाद में पीएम बनने के बाद यह चौथा दौरा है. हालांकि 2014 चुनाव के दौरान पीएम ने इंदिरापुरम में एक सभा की थी. इसके बाद वो तीन बार यहां आ चुके हैं और हर बार शहर को ‘खास’ गिफ्ट देकर जाते हैं. यही वजह है कि लोगों को शनिवार को होने वाले रोड शो का इंतजार है, स्‍थानीय लोगों को पूरी संभावना है कि पीएम इस बार भी कुछ ‘खास’ गिफ्ट देकर जाएंगे. यानी कोई बड़ी घोषणा करके जांएगे.

इससे पहले पीएम ने दिए ये गिफ्ट

पीएम मोदी ने 2019 में दिल्‍ली-एनसीआर को दूसरा एयरपोर्ट दिया. गाजियाबाद के हिंडन एयरपोर्ट के रूप यह मिला. यहां से मौजूदा समय अलग-अलग शहरों के लिए फ्लाइट का संचालन हो रहा है.

इसके बाद दिल्‍ली-एनसीआर में रहने वाले लोगों के लिए दिल्‍ली मेरठ एक्‍सप्रेस के रूप में बड़ा गिफ्ट दिया गया. इससे एनसीआर के साथ-साथ मेरठ समेत कई शहरों से लोगों का राजधानी दिल्‍ली आना-जाना आसान हो गया.

वहीं, तीसरा सबसे बड़ा गिफ्ट 2023 में दिया. देश की पहली आरआरटीएस नमोभारत रैपिडएक्‍स शुरू हुई. प्रधानमंत्री ने साहिबाबाद स्‍टेशन से इस ट्रेन को झंडी दिखाकर रवाना किया. मौजूदा समय 34 किमी. दूरी तक ट्रेन का सफल संचलान हो रहा है.

इन तीनों गिफ्ट से गाजियाबाद की पहचान देशभर में बनी है. इसी वजह से लोगों को पूरी उम्‍मीद है कि रोड शो के दौरान विकास संबंधी कोई बड़ी घोषणा पीएम कर सकते हैं और सरकार बनने के बाद पूरी जाएगी.

Tags: Ghaziabad News, Pm narendra modi



Source link

Related posts

Village Defence Guard Killed in Gunfight with Terrorists in J-K, Search Op Underway

Ram

पहले चरण में किस्मत अजमा रहे हैं ये हाईप्रोइफाल कैंडिडेट, जानें कौन है लिस्ट में – News18 हिंदी

Ram

राजस्थान में हिस्ट्रीशीटर के सीने में किसने उतारी गोली? पुलिस ने किया खुलासा, लड़की से जुड़ा है विवाद…

Ram

Leave a Comment