31.9 C
नरसिंहपुर
May 20, 2024
Indianews24tv
देश

जैसे खुला ठिकाने का दरवाजा, सामने बैठा था वह नामी डकैत, जिसकी तलाश में 35 सालों से खाक छान रही थी पुलिस, लेकिन तभी…


Delhi Police: 35 सालों से जारी मैं डाल-डाल, तू पात-पात के खेल को दिल्‍ली की शाहदरा जिला पुलिस ने आखिरकार खत्‍म कर दिया है. करीब साढ़े तीन दशकों के लंबे इंतजार के बाद शाहदरा जिला पुलिस ने एक नामी डकैत को गिरफ्तार कर लिया है. इस डकैत की तलाश 1989 में हुई एक डकैती के मामले में की जा रही थी. 

शाहदरा जिला पुलिस उपायुक्‍त सुरेंद्र चौधरी ने बताया कि गिरफ्तार हुए डकैत की पहचान 75 वर्षीय किशनपाल के रूप में है. हालांकि यह बात दीगर है कि किशनपाल इस डकैत का इकलौता नाम नहीं है, समय के साथ किशनपाल अपना नाम बदलता रहा. कभी उसने अपना नाम कुशलपाल रख लिया, तो कभी पप्पू या ठाकुर के नाम से पहचाना गया. 

उन्‍होंने बताया कि आरोपी किशनपाल मूल रूप से उत्‍तर प्रदेश के फर्रुखाबाद का निवासी है. शाहदरा इलाके में 1989 में हुई डकैती की एक वारदात में आरोपी किशनपाल वांछित था. पुलिस की तमाम कोशिशों के बावजूद पुलिस उस तक पहुंच नहीं पाई. तमाम, असफलताओं के बावजूद शाहदरा जिला पुलिस की टीम ने अपनी कोशिश नहीं छोड़ी. 

साढ़े तीन दशक बाद मिला सीक्रेट इंटेल
सुरेंद्र चौधरी डीसीपी सुरेंद्र चौधरी ने बताया कि करीब तीन दशक बाद, शाहदरा थाना पुलिस को इस डकैत के बारे में एक सीक्रेट इंटेल मिला. जिसके बाद, पुलिस ने इसके खिलाफ अपना जाल बिछाना शुरू किया. पुलिस चरणवद्ध तरीके से आगे बढ़ती रही और कदम दर कदम यह आरोपी डकैत पुलिस के जाल में फंसता गया. लंबे इंतजार के बाद पुलिस को इस डकैत के ठिकाने का पता पुलिस तक पहुंच गया. 

पुलिस ने मारा छापा और फिर हाथ आया…
सीक्रेट इंटेल के आधार पर शाहदरा थाना के एसएचओ के नेतृत्‍व में एक टीम का गठन किया गया. योजना के तहत 2 अप्रैल को आरोपी के ठिकाने में छापेमारी की. छापेमारी के दौरान, पुलिस ने जैसे ही ठिकाने का दरवाजा, खोला पूरी टीम के आंखों में चकम आ गया. जिस डकैत का पिछले 35 सालों से तलाश हो रही थी, वह उनके सामने बैठा हुआ था. पुलिस टीम ने बिना देरी किए आरोपी डकैत किशनपाल को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे पहुंचा दिया. 

Tags: Crime News, Delhi police, Farrukhabad news



Source link

Related posts

19-yr-old Youth Beaten to Death Over ‘Sacrilege’ Charge in Punjab’s Ferozepur

Ram

NewsClick Founder Had Active Links with Banned Terror Organisations Like Lashkar: Delhi Police

Ram

SIT Initiates Probe To Identify Persons Who ‘Forced’ Woman to Lodge Complaint in K’taka Sexual Abuse Case

Ram

Leave a Comment