32.2 C
नरसिंहपुर
May 14, 2024
Indianews24tv
मनोरंजन

अपना चेहरा देखा है..? जब प्रोड्यूसर ने धर्मेंद्र की हीरोइन का किया अपमान, तमतमाई अभिनेत्री ने ऐसे लिया था बदला


मुंबईः अमिताभ बच्चन से लेकर शाहरुख खान तक, इंडस्ट्री में आज ऐसे कई सुपरस्टार हैं, जिन्हें इंडस्ट्री में अपने शुरुआती दिनों में कई बार रिजेक्शन का सामना करना पड़ा. किसी को अपनी आवाज के चलते तो किसी को लुक और फिर किसी क अपनी कद-काठी के चलते ना सुनना पड़ा. अभिनेत्री माला सिन्हा (Mala Sinha) भी ऐसी ही कलाकारों में से रही हैं. माला सिन्हा ने 1954 में अपने करियर की शुरुआत की थी. लेकिन, उन्हें असली पहचान 1959 में रिलीज हुई ‘धूल का फूल’ (Dhool Ka Phool) ने दिलाई. माला सिन्हा ने अपने दौर में सभी बड़े हीरो और निर्माता-निर्देशकों के साथ काम किया था.

गुरुदत्त से लेकर धर्मेंद्र जैसे टैलेंटेड स्टार्स के साथ काम करने वाली माला सिन्हा के लिए ये सफर काफी मुश्किल था. उन्होंने अपने करियर में कई रोल निभाए और दर्शकों का दिल जीता. अपनी एक्टिंग ही नहीं खूबसूरती से भी सबका दिल जीता. लेकिन, ये बात और है कि जब माला सिन्हा ने इंडस्ट्री में अपने करियर की शुरुआत की एक प्रोड्यूसर ने उनके लुक्स का खूब मजाक उड़ाया था. प्रोड्यूसर ने ना सिर्फ अभिनेत्री को भला-बुरा कहा उन्हें ये तक कह दिया कि उन्हें अपनी शक्ल शीशे में देखनी चाहिए.

मामला तब का है जब माला सिन्हा ने इंडस्ट्री में अपने करियर की शुरुआत की थी. अपना करियर बनाने के लिए माला सिन्हा को काफी रिजेक्शन भी झेलने पड़े. दरअसल, एक फिल्म के ऑडिशन के सिलसिले में माला सिन्हा एक प्रोड्यूसर के पास गई थीं, जहां प्रोड्यूसर ने माला सिन्हा से कहा- ‘जाकर अपना चेहरा पहले शीशे में देखो.’

माला सिन्हा से प्रोड्यूसर ने कहा था- ‘ऐसी खराब नाक लेकर तुम एक्ट्रेस बनने का सपना भी नहीं देख सकती.’ लेकिन, रिजेक्शन के बाद भी माला सिन्हा ने हार नहीं मानी और लगातार अपनी मेहनत के दम पर उस मुकाम पर पहुंचीं जहां पहुंचने का सपना तमाम अभिनेत्रियां देखती हैं. माला सिन्हा ने अपने करियर में 100 से ज्यादा फिल्मों में काम किया, जिनमें से कुछ एक-दो फ्लॉप ही दी होंगी बाकी की उनकी सभी फिल्में हिट रही थीं.

Bollywood catfight, Bollywood second catfight, mala sinha-sharmila tagore, mala sinha-sharmila tagore fight, when mala sinha-sharmila tagore arguing each other on humsaya set, mala sinha Films, mala sinha News, mala sinha hit Movies, sharmila tagore, sharmila tagore News, sharmila tagorehit Films

माला सिन्हा ने अपने करियर में 100 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है.

माला सिन्हा ने अपने फिल्मी करियर में देवानंद, धर्मेंद्र, राजेंद्र कुमार, शम्मी कपूर, मनोज कुमार सहित अपने दौर के तमाम बड़े एक्टर्स के साथ काम किया. केदार शर्मा, सोहराब मोदी, बिमल राय, रामानंद सागर, बीआर चोपड़ा, गुरु दत्त जैसे उस समय के सभी बड़े निर्माता-निर्देशकों की भी माला सिन्हा पहली पसंद थीं.

Tags: Bollywood, Entertainment, Mala Sinha



Source link

Related posts

5 साल बाद फिर से रैप करते नजर आएंगे रणवीर सिंह, रिलीज किया नया वीडियो, अनोखे अंदाज में आ रहे नजर

Ram

अजय देवगन के जन्मदिन पर उमड़ा फैंस का सैलाब, भावुक हो उठे एक्टर, हाथ जोड़ जताया फैंस का आभार

Ram

अमिताभ की फिल्म, जिसके लिए जानी दुश्मन बन गई थीं 2 फीमेल सुपरस्टार

Ram

Leave a Comment