36.3 C
नरसिंहपुर
May 20, 2024
Indianews24tv
देश

एक के बाद एक 47 लड़कियों को कराया…फिर मच गया हंगामा, दो का मामला गंभीर


बेंगलुरु. दस्त और निर्जलीकरण (डायरिया और डिहाइड्रेशन) की शिकायत के बाद अस्पताल में 47 लड़कियों को भर्ती कराई गई है. भर्ती करायी गईं युवतियां बेंगलुरु मेडिकल कॉलेज एंड रिसर्च इंस्टीट्यूट (बीएमसीआरआई) की छात्राओं में से 2 में हैजा की पुष्टि हुई है. अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी. इससे एक दिन पहले इसी संस्थान की 47 छात्राओं को दस्त और निर्जलीकरण की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के तहत राज्य निगरानी इकाई की डॉ. पद्मा एमआर ने बताया कि दो छात्राओं के नमूने हैजा की जांच में पॉजिटिव पाए गए हैं. इस घटना के बाद चिकित्सा शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव और महिला आयोग की अध्यक्ष ने अस्पताल और छात्रावास का निरीक्षण किया. बीएमसीआरआई के निदेशक रमेश कृष्णा के मुताबिक, संस्थान के ‘महिला छात्रावास’ की 47 छात्राओं को शुक्रवार को विक्टोरिया अस्पताल में भर्ती कराया गया। ये सभी दस्त और निर्जलीकरण से पीड़ित थीं.

सुधा मूर्ति की इस सलाह को मान लीजिए, नहीं तो बाल-बच्‍चे कभी माफ नहीं करेंगे, गंभीर होंगे हालात

BMCRI के निदेशक क्‍या बोले?
BMCRI के निदेशक रमेश कृष्‍णा ने इस मामले के बारे में पूरी जानकारी दी. उन्होंने कहा, ‘दस्त और कमजोरी की शिकायत के बाद बीएमसीआरआई के छात्रावास की 47 छात्राओं को विक्टोरिया अस्पताल में भर्ती कराया गया. सभी मरीजों के मल के नमूने जांच के लिए भेजे गए. उन्होंने आगे बताया कि जैसा कि रिपोर्ट में कहा गया है, दो छात्राएं हैजा से पीड़ित पायी गयी हैं.

एक के बाद एक 47 लड़कियों को कराया...फिर मच गया हंगामा, दो का मामला गंभीर

हैजा के 6 मामले
कर्नाटक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग ने शुक्रवार को कहा था कि इस साल अब तक राज्य में हैजा के 6 मामले सामने आए हैं, जिनमें से 5 मार्च के महीने में सामने आए थे. इन खबरों के बीच कि भीषण गर्मी के साथ-साथ जल संकट के कारण हैजा फैलने का डर पैदा हो गया है, विभाग ने स्पष्ट किया कि ये सभी मामले छिटपुट हैं. हालांकि, एक साथ 47 छात्राओं के अस्‍पताल में भर्ती कराए जाने से हंगामा मच गया.

Tags: Health News, Karnataka News



Source link

Related posts

Fossils Of Possibly Largest Snake To Have Ever Lived Found In Gujarat’s Kutch: Scientists

Ram

EC Asks Political Parties to Share Details of Aircraft, Helicopters Used in Campaigning

Ram

ऐसा लोकसभा उम्मीदवार! खाते में महज 7 हजार रुपये, 40 साल से पुश्तैनी जमीन पर नहीं गए

Ram

Leave a Comment