37.9 C
नरसिंहपुर
May 15, 2024
Indianews24tv
देश

AAP उम्मीदवार ने मांगी रैली की इजाजत तो मिली गालियां, हरियाणा सरकार ने कैथल के SDM को किया सस्पेंड


नई दिल्ली. आम आदमी पार्टी (AAP) के दो चुनावी कार्यक्रमों की इजाजत मांगने वाले आवेदन को अस्वीकार करने और जवाब में अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने का मामला सामने आया है. आप के आरोपों के एक दिन बाद शनिवार को हरियाणा सरकार ने कैथल के उप-मंडलीय मजिस्ट्रेट-सह-सहायक निर्वाचन अधिकारी को सस्पेंड कर दिया.

एक आधिकारिक आदेश के अनुसार, हरियाणा सिविल सेवा (एचसीएस) अधिकारी ब्रह्म प्रकाश को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है. आदेश में कहा गया है कि निलंबन की अवधि के दौरान प्रकाश का मुख्यालय चंडीगढ़ में हरियाणा सरकार के मुख्य सचिव के कार्यालय में रहेगा और वह मुख्य सचिव की अनुमति के बिना मुख्यालय नहीं छोड़ सकेंगे.

यह भी पढ़ें- ‘बहुत चिंताजनक…’, वकीलों की किस हरकत पर नाराज हुए CJI चंद्रचूड़? कहा- मत भूलें कि…

‘आप’ ने शुक्रवार को आरोप लगाया था कि संबंधित प्राधिकारियों से दो चुनावी कार्यक्रमों की अनुमति मांगने वाले उसके आवेदन को अस्वीकार कर दिया गया और जवाब में अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया गया. कुरुक्षेत्र सीट से लोकसभा चुनाव लड़ रहे आप की हरियाणा इकाई के प्रमुख सुशील गुप्ता ने बताया कि उन्होंने 7 अप्रैल को होने वाले दो चुनाव कार्यक्रमों के लिए अनुमति मांगी थी. गुप्ता ने आरोप लगाया, ‘हमें जो जवाब मिला, उसमें एक मामले में लिखित रूप से उल्लेख किया गया था कि अनुमति अस्वीकार कर दी गई है. दूसरे मामले में, उस कॉलम में गालियां लिखी गई थी, जहां अनुमोदन या अस्वीकृति के कारण दिए जाने थे.’

पता चला कि कैथल में सहायक रिटर्निंग ऑफिसर (एआरओ) की जिम्मेदारी संभाल रहे सब डिविजनल मजिस्ट्रेट ब्रह्म प्रकाश के कार्यालय में एक कंप्यूटर ऑपरेटर ने कथित तौर पर AAP को जिले में चुनावी रैलियां आयोजित करने की अनुमति देने से इनकार करते हुए ‘अनुचित भाषा’ का इस्तेमाल किया. इसके बाद एसडीएम ब्रह्म प्रकाश ने अपने कार्यालय के पांच कंप्यूटर ऑपरेटरों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया और पुलिस को गहन जांच करने का भी निर्देश दिया.

Tags: AAP, Haryana news, Loksabha Election 2024, Loksabha Elections



Source link

Related posts

Heatwave: EC Extends Poll Timings in Some Assembly Segments of 4 Bihar LS Seats

Ram

Breaking! कल इतने बजे जारी होगा यूपी बोर्ड 12वीं रिजल्ट, upmsp.edu.in पर करें चेक – News18 हिंदी

Ram

BRS नेता के. कविता पर एक और एक्शन, अब CBI ने किया अरेस्ट, अभी तिहाड़ जेल में हैं बंद

Ram

Leave a Comment