34.7 C
नरसिंहपुर
May 19, 2024
Indianews24tv
मनोरंजन

रेखा-हेमा मालिनी से होती थी तुलना, फिर तलाकशुदा सुपरस्टार से बढ़ी नजदीकियां… और मिट्टी में मिल गया एक्ट्रेस का करियर


मुंबईः हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में कई अभिनेत्रियां रही हैं, जिनकी खूबसूरती और जबरदस्त अदाकारी के आज भी चर्चे होते हैं. हेमा मालिनी, रेखा जैसी अभिनेत्रियां अपने जमाने की सबसे महंगी और खूबसूरत अभिनेत्रियां थीं. इसी दौर में एक और एक्ट्रेस थी, जिसने इन्हें खूब टक्कर दी. इंडस्ट्री के दिग्गजों का मानना था कि ये आने वाले समय में हिंदी सिनेमा की टॉप एक्ट्रेस बनेंगीं. लेकिन, इसी बीच अभिनेत्री को लेकर एक ऐसी अफवाह उड़ी कि अभिनेत्री का चलता-चलाता करियर डूबने लगा. इन्होंने वैसे तो अपने करियर में 400 से ज्यादा फिल्में कीं, लेकिन लीड एक्ट्रेस के तौर पर काम नहीं कर पाईं. हम बात कर रहे हैं, हिंदी फिल्मों में ज्यादातर मां के किरदार में नजर आईं अरुणा ईरानी की.

अरुणा ईरानी हिंदी सिनेमा का जाना माना नाम हैं. 77 साल की उम्र में भी अरुणा लगातार काम कर रही हैं. फिल्मों के साथ ही अरुणा ईरानी कई चर्चित टीवी सीरियल्स में भी काम कर चुकी हैं. अपने करियर में 400 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुकीं अरुणा ईरानी ने धर्मेंद्र, अमिताभ बच्चन जैसे अभिनेताओं के साथ काम किया और फिर बड़े पर्दे पर गोविंदा, सुनील शेट्टी और अनिल कपूर जैसे अभिनेताओं की मां का किरदार भी निभाया.

दशकों तक हिंदी सिनेमा में एक्टिव रहने वाली अरुणा ईरानी कई सुपरहिट फिल्मों का हिस्सा रहीं. लेकिन, एक अफवाह ने उनके करियर को बुरी तरह प्रभावित किया. उन्हें फिल्मों के ऑफर आने कम हो गए और धीरे-धीरे इसका उनकी निजी जिंदगी पर भी असर हुआ. अरुणा ईरानी ने अपने करियर में निगेटिव और पॉजिटिव दोनों तरह के किरदार निभाए. जब उन्होंने अपने करियर की शुरुआत की ‘बॉम्बे टू गोवा’ में अमिताभ बच्चन के साथ बतौर लीड एक्ट्रेस नजर आईं. लेकिन, धीरे-धीरे कर वह साइड हीरोइन बन गईं.

Aruna Irani, Kuku Kohli, Aruna Irani husband, Aruna Irani marriage, Aruna Irani secret marriage, Ghudchadi, Sanjay Dutt, Rocky, Aruna Irani on marriage , Aruna Irani husband name , Aruna Irani family , Aruna Irani carer , Aruna Irani age, Aruna Irani kids, Aruna Irani hate her husband Kuku Kohli , Kuku Kohli wife Aruna Irani, director Kuku Kohli ,

अरुणा ईरानी ने अपने करियर में 400 से ज्यादा फिल्में की हैं.

एक इंटरव्यू में उन्होंने खुलासा किया था कि कैसे उनका नाम मेहमूद के साथ जोड़ा गया और इस वजह से वह अपने करियर में काफी पीछे रह गईं. उनका कहना था कि मेहमूद नहीं चाहते थे कि वह सुपरस्टार बन जाएं. अरुणा ने उन पर अफेयर की झूठी खबरें चलने देने के भी आरोप लगाए थे. उन्होंने कहा था- ‘मेहमूद एक अच्छे आदमी थे. मैंने गलतियां कीं, लेकिन वो अतीत की बातें हैं. शायद वो मेरे लायक थे ही नहीं या मैं उनके लायक नहीं थी, कौन जानता है. हां उनसे मेरी अच्छी दोस्ती थी. आप इसे मोह या दोस्ती कुछ भी कह सकते हैं. लेकिन, हमारी कभी शादी नहीं हुई थी और ना ही हम प्यार में थे.’

Tags: Bollywood, Entertainment, Rekha



Source link

Related posts

पति-बेटे के बीच उलझी ‘निक्की’, दिलचस्प रोल से दर्शकों को गुदगुदाया, बोलीं- ‘अपने बच्चों के साथ…’

Ram

‘बिल्डिंग तक आओगे क्या?’, मलाइका अरोड़ा ने फोटोग्राफर्स से पूछ लिया ऐसा सवाल, वायरल हो गया वीडियो

Ram

बालाकोट एंड बियॉन्ड’ सीरीज, आशीष विद्यार्थी ने दी जानकारी – News18 हिंदी

Ram

Leave a Comment