May 9, 2024
Indianews24tv
देश

दिल्ली शराब घोटाला में फंस गई AAP? अब ED के हत्थे चढ़ा वह शख्स, जिसने गोवा चुनाव में पार्टी को दिए थे फंड


नई दिल्ली: दिल्ली शराब घोटाला केस में एक और बड़ा एक्शन हुआ है और आम आदमी पार्टी को गोवा चुनाव के दौरान फंड पहुंचाने वाले आरोपी को सीबीआई ने अरेस्ट कर लिया है. दिल्ली आबकारी नीति घोटाला से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने एक्शन लेते हुए चनप्रीत सिंह को गिरफ्तार किया है. चनप्रीत सिंह वही शख्स है, जिस पर गोवा चुनाव के दौरान आम आदमी पार्टी को फंड पहुंचाने का आरोप है. ईडी ने चनप्रीत को दिल्ली से गिरफ्तार किया है.

यहां गौर करने वाली बात है कि चनप्रीत सिंह को इससे पहले सीबीआई अरेस्ट कर चुकी है. दिल्ली शराब घोटाला मामले में यह 17वीं गिरफ्तारी है. जांच एजेंसी का आरोप है कि चनप्रीत सिंह ने जून 2022 से लेकर मार्च 2022 तक आम आदमी पार्टी के गोवा चुनाव कैंम्पेन में हिस्सा लिया था.

इतना ही नहीं, ईडी का कहना है कि उसे फरवरी 2022 में आम आदमी पार्टी से सैलरी भी मिली थी. उसको दिल्ली सरकार में पीआर का काम करने के लिए WIZSPK कम्युनिकेशन से 55 हजार रुपए मिले थे. यह कंपनी दिल्ली सरकार के सूचना और प्रसारण विभाग से जुड़ी हुई है.

दिल्ली शराब घोटाला में फंस गई AAP? अब ED के हत्थे चढ़ा वह शख्स, जिसने गोवा चुनाव में पार्टी को दिए थे फंड

चनप्रीत सिंह विजय नायर समेत कई आप नेताओं से भी जुड़ा हुआ था. मई 2023 में सीबीआई ने भी इसको गिरफ्तार किया था. ED ने सोमवार को चनप्रीत सिंह को कोर्ट में पेश किया था, जहां से 18 अप्रैल तक उसे ईडी की रिमांड पर भेज दिया गया है.

Tags: Delhi liquor scam, Enforcement directorate



Source link

Related posts

ATM में एंट्री लेते ही कर देते थे कांड! लोग रहते थे बेखबर, जानें क्या है दिल्ली के साइबर अपराधियों का बिहार कनेक्शन?- Cyber criminals of Delhi Bihar connection used to fraud by changing ATM Gopalganj Police arrested 3 people – News18 हिंदी

Ram

BJP कैंडिडेट को बताया ‘सच्चा जननेता’, तो भड़की ममता बनर्जी की TMC, कुणाल घोष को पार्टी से किया बाहर

Ram

‘आज दिल्‍ली के लिए खुशी का दिन, मैंने कहा था….’, केजरीवाल की गिरफ्तारी पर किसका तंज?

Ram

Leave a Comment