39.9 C
नरसिंहपुर
May 17, 2024
Indianews24tv
खेल

सिर्फ 14-15 IPL मैच चाहिए, और तैयार हो जाएगा यह खूंखार बल्लेबाज, इंग्लैंड को पूर्व कप्तान ने टी20 विश्व कप से पहले दी चेतावनी


अहमदाबाद. इंडियन प्रीमियर लीग में भारतीय टीम के टी20 विश्व कप टीम में जगह बनाने की कोशिश में कई खिलाड़ी उतरे हैं. सबकी नजर जिस एक खिलाड़ी पर थी वो पिछले सबा साल से मैदान पर नहीं खेलने उतरा था. साल 2022 में एक भीषण कार एक्सीडेंट में बुरी तरह घायल होने के बाद विकेटकीपर ऋषभ पंत ने क्रिकेट में वापसी की है. दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से कप्तानी कर रहे इस खिलाड़ी ने अपने प्रदर्शन और फिटनेस से सबको प्रभावित किया है.

ऋषभ पंत के कार एक्सीडेंट के बाद वापसी करने के बाद के प्रदर्शन से तमाम दिग्गज बेहद प्रभावित हैं. इसी लिस्ट में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और दिल्ली की फ्रेंचाइजी टीम के लिए इंडियन प्रीमियर लीग में खेल चुके केविन पीटरसन का नाम भी शामिल है. पिछले दिनों मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पंड्या को लेकर बयान देने वाले इस धुरंधर ने पंत का फिट होना भारतीय टीम के लिए अच्छी खबर बताया है.

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन का मानना है कि गुजरात टाइटंस के खिलाफ आईपीएल के मैच में ऋषभ पंत की गतिशीलता उनके और भारतीय टीम प्रबंधन के लिए टी20 विश्व कप से पहले अच्छा संकेत है. पंत ने इस मैच में दो कैच लपके, एक स्टम्पिंग की और 16 रन भी बनाए. दिल्ली कैपिटल्स ने गुजरात टाइटंस को छह विकेट से हराया और पंत को उनकी विकेटकीपिंग के लिये ‘प्लेयर आफ द मैच’ चुना गया.

जून में होने वाले टी20 विश्व कप में पंत भारतीय टीम में विकेटकीपर की जगह के लिये प्रबल दावेदार हैं. पीटरसन ने ‘स्टार स्पोटर्स क्रिकेट लाइव’ से कहा ,‘‘ उसे इस तरह की गतिशीलता से काफी प्रोत्साहन मिला होगा. यह टीम इंडिया के लिए भी अच्छा है. चोट से लौटने के बाद उसे मैच अभ्यास की जरूरत है. वह भयावह चोट से लौटा है लिहाजा गेम टाइम उसके लिए अहम है. टी20 विश्व कप से पहले उसे 14-15 आईपीएल मैच खेलने चाहिए. इतना खेलने पर वह तैयार हो जायेगा.’’

Tags: Icc T20 world cup, IPL 2024, Kevin Pietersen, Rishabh Pant, T20 World Cup



Source link

Related posts

13 अप्रैल को यहां पर होगा यूपी अंडर-19 क्रिकेट ट्रायल, आप भी ले सकते हैं हिस्सा; ये है नियम

Ram

प्लेऑफ की दूसरी टीम हुई पक्की, लखनऊ की करारी हार से फैसला, अब सिर्फ 2 जगह बाकी और 5 टीमों में टक्कर

Ram

जब पूरी टीम 200 की स्ट्राइक रेट से… कप्तान ऐसा नहीं कर सकता, हार्दिक पंड्या के रवैये पर इरफान पठान ने उठाए सवाल

Ram

Leave a Comment