32.4 C
नरसिंहपुर
May 3, 2024
Indianews24tv
खेल

7 मैच… 13 विकेट, टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का मैच विनर प्लेयर तैयार, आईपीएल में बल्लेबाजों के लिए बना सिरदर्द


नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह आईपीएल 2024 में कातिलाना गेंदबाजी कर रहे हैं. बुमराह के शानदार लय में होना टीम इंडिया के लिए अच्छा संकेत है. एक ओर जहां भारत के तेज गेंदबाज आईपीएल में निराश कर रहे हैं वहीं बुमराह अपनी क्लास दिखा रहे हैं. पंजाब किंग्स के खिलाफ आईपीएल के 32वें मैच में शानदार बॉलिंग की बदौलत मुंबई इंडियंस का यह तेज गेंदबाज पर्पल कैप की लिस्ट में टॉप पहुंच गया है. बुमराह ने पंजाब के खिलाफ मैच में एक ओवर में 2 विकेट लेकर विपक्षी टीम के हौसले पस्त कर दिए.

आईपीएल के इस सीजन जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने 7 मैचों में 13 शिकार किए हैं. इस दौरान उनकी इकोनोमी टूर्नामेंट के अन्य गेंदबाजों से बेहतर है. वह 5.96 की इकोनोमी रेट से गेंदबाजी कर रहे हैं. युवा तेज गेंदबाज मयंक यादव के अलावा किसी दूसरे गेंदबाज की इकोनोमी 6 से कम नहीं है. बुमराह बेशक अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं लेकिन उनकी टीम मुंबई इंडियंस का बुरा हाल है. लीग में खराब शुरुआत करने वाली मुंबई अपने 7 में से 3 मैच जीत पाई है. हालांकि बुमराह गेंदबाजी में अकेले मोर्चा संभाले हुए हैं.

हाईवोल्टेज मुकाबले से पहले पति के साथ ग्राउंड पर उतरी एक्ट्रेस पत्नी, जन्मदिन के मौके पर बेडरूम से शेयर की थी सेल्फी

RECORD: इंटरनेशनल क्रिकेट में बना अजब-गजब रिकॉर्ड, बल्लेबाजी के लिए क्रीज पर उतरे बल्लेबाज, लेकिन किसी के बल्ले से नहीं निकले रन

टीम इंडिया के सामने गंभीर समस्या
भारतीय टीम के सामने सबसे बड़ी समस्या यह है कि जसप्रीत बुमराह को छोड़कर अन्य गेंदबाज आईपीएल में खुद को साबित नहीं कर पाए हैं. मयंक यादव इसके नजदीक पहुंचे हैं लेकिन वह सिर्फ 3 मैच खेलकर चोटिल हो गए. पेट के निचले हिस्से में समस्या की वजह से मयंक प्लेइंग इलेवन से बाहर हैं. मोहम्मद शमी पहले ही विश्व कप से बाहर हो चुके हैं. ऐसे में आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए तेज गेंदबाजों को चुनने में काफी माथापच्ची करनी पड़ेगी.

खराब फॉर्म में मोहम्मद सिराज
आरसीबी की ओर से आईपीएल में खेल रहे पेसर मोहम्मद सिराज का क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में खराब फॉर्म जारी है. आरसीबी ने हाल में सिराज को वर्कलोड मैनेजमेंट के तहत प्लेइंग इलेवन से ड्रॉप किया था. अर्शदीप सिंह ने भी टूर्नामेंट में धीमी शुरुआत की है.

Tags: IPL 2024, Jasprit Bumrah, Mumbai indians, T20 World Cup



Source link

Related posts

‘उसके पास क्रिकेटिया दिमाग है,’ नए नवेले कप्तान की मदद को तैयार दिग्गज, कहा- इसमें कोई संदेह नहीं कि…

Ram

हार्दिक पंड्या से हुई बड़ी गलती, मुंबई इंडियंस को मुश्किल में डाला, लालच में आकर खराब किया बनाया खेल

Ram

IPL 2024: गायकवाड़ ने खोला स्टार खिलाड़ी के कॉन्फिडेंस का राज, कहा- माही भाई और मैनेजमेंट ने…

Ram

Leave a Comment