41.7 C
नरसिंहपुर
May 9, 2024
Indianews24tv
देश

अर्बन नक्सल की सोच मां-बहनों का मंगलसूत्र भी बचने नहीं देगी, PM मोदी ने बांसवाड़ा में कांग्रेस पर बोला हल्ला


जयपुर/बाबूलाल धायल. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को कांग्रेस पार्टी पर आदिवासियों के कल्याण की अनदेखी करने का आरोप लगाते हुए कहा कि पार्टी को अपने 60 वर्ष के शासनकाल के दौरान आदिवासी समुदाय से एक भी ऐसा व्यक्ति नहीं मिला, जो देश का राष्ट्रपति बन सकता था. पीएम मोदी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) गरीबों के कल्याण के लिये समर्पित है और पूरी ईमानदारी से काम करती है, लेकिन कांग्रेस की दुकान में भय, भूख और भ्रष्टाचार ही बिकता है.

बांसवाड़ा में कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा, “कांग्रेस के अपने नेता ही बांसवाड़ा में कह रहे हैं कि कांग्रेस को वोट मत दीजिये. कांग्रेस का शाही परिवार अपनी ही पार्टी को वोट नहीं देगा.” उन्होंने कांग्रेस पर उसके घोषणापत्र को लेकर भी हमला बोला. उन्होंने कहा, “कांग्रेस शहरी नक्सलियों के कब्जे में चली गई है. कांग्रेस का घोषणा पत्र माओवाद को बढ़ावा देने की कोशिश है.” पीएम मोदी ने यहां तक कहा कि हमारी सरकार में सबकी संपत्ति की जांच होगी.

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेसी अपनी संतानों को राजनीति में फिट करने की जुगत में लगे हैं और ये पार्टी मंगलसूत्र को भी छीन लेंगे. उन्होंने कहा, “ये लोग पहले भी कह चुके हैं कि देश की संपत्ति पर पहला अधिकार मुसलमानों का है. इसका मतलब यह है कि जिनके ज्यादा बच्चे हैं, उनको ज्यादा संपत्ति मिलेगी.
अर्बन नक्सल की सोच मां-बहनों का मंगलसूत्र भी बचने नहीं देगी.”

प्रधानमंत्री बांसवाड़ा में कांग्रेस प्रत्याशी महेंद्रजीत मालवीय के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा, ”आदिवासी समाज में क्षमता नहीं थी क्या? .. जरा सोचिए कांग्रेस की क्या मानसिकता है. 2014 में आपने इस सेवक को आर्शीवाद दिया. आज इस देश की पहली नागरिक, देश की राष्ट्रपति, आदिवासी समाज की एक बेटी हैं. यही असली भागीदारी है.”

उन्होंने कहा, ”यही बाबा साहब (आंबेडकर) की ‘स्पिरिट’ है.” पीएम मोदी ने कहा कि पूरी दुनिया ने इसकी प्रशंसा की, लेकिन कांग्रेस और विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ का विरोध किया. इससे पहले उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा दलितों, आदिवासियों, अल्पसंख्यकों को डराया.

उन्होंने कहा, ”आज भी ये कभी लोकतंत्र, संविधान, आरक्षण को लेकर भांति भांति का झूठ फैला रहे हैं. भांति-भांति का डर दिखा रहे हैं, लेकिन कांग्रेस को पता नहीं है यह भारत हर प्रकार से डर से बाहर निकल चुका है और इसलिये इनका झूठ नहीं चल पा रहा है.”

उन्होंने कहा, ”आज देखिये देशभर में जिन-जिन राज्यों में आदिवासी आबादी अधिक है वहां कांग्रेस या तो सत्ता से बाहर है या फिर तीसरे चौथे नंबर पर है. कांग्रेस के विरुद्ध यह आदिवासी समाज का आक्रोश है. इस आक्रोश के ठोस कारण हैं.”

पीएम मोदी ने कहा कि तत्कालीन अटल बिहारी वाजपेयी सरकार के कार्यकाल में पहली बार आदिवासियों के लिये अलग मंत्रालय बनाया गया.. अलग बजट बना था. उन्होंने कहा, ”करोड़ों आदिवासी बेटे-बेटियों में से कांग्रेस को 60 सालों में एक भी ऐसा नहीं मिला जो देश का राष्ट्रपति बन सके?”

उन्होंने कहा कि आज देश में ऐसी स्थिर व मजबूत सरकार होना जरूरी है. उन्होंने कहा, ”आज भारत में स्थिर और मजबूत सरकार का होना भी बहुत जरूरी है. एक ऐसी सरकार, जो सरहद की रक्षा कर सके और जरूरत पड़े तो पाताल में भी खोज कर दुश्मनों का सफाया कर सके.”

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ”देश को एक ऐसी सरकार चाहिए, जो देश की महिला, किसान, गरीब,, वंचित, जनजातीय, पिछड़े वर्ग समाज के इन सभी वर्गो को सम्मान व समृद्धि की ओर ले जा सके. एक ऐसी सरकार, जो युवाओं के सपनों को समझे और उनके लिए नीतियां बनाए और एक ऐसी सरकार जो देश में भविष्य के हिसाब से निर्माण कार्य कर सके.”

पीएम मोदी ने कहा, ”हमारा दस वर्ष का काम गवाह है …यह काम सिर्फ और सिर्फ भाजपा ही कर सकती है.” उन्होंने कहा कि भाजपा सबका साथ-सबका विकास, सुशासन का एक उम्दा मंत्र लेकर समर्पण भाव से काम कर रही है.

Tags: Congress, Loksabha Election 2024, Loksabha Elections, Narendra modi



Source link

Related posts

Aaj Ka Panchang, 10 April, 2024: Tithi, Vrat, and Today’s Shubh, Ashubh Muhurat

Ram

Haryana Woman Kills Shopkeeper Saying Goddess Demanded Human Sacrifice in Dream

Ram

बुमराह को टी20 वर्ल्ड कप से पहले रेस्ट नहीं, पोलार्ड बोले- हम यहां पूरा आईपीएल खेलने के लिए हैं… – News18 हिंदी

Ram

Leave a Comment