41.7 C
नरसिंहपुर
May 9, 2024
Indianews24tv
देश

सूरत सीट पर चुनाव से पहले ही हारी कांग्रेस, प्रस्तावों के फर्जी साइन का आरोप


लोकसभा चुनाव से पहले ही गुजरात की सूरत सीट पर कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. यहां बिना वोटिंग के लिए कांग्रेस चुनावी मैदान से बाहर हो गई है. सूरत लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार नीलेश कुम्भणी का नामांकन पत्र खारिज कर दिया गया. उनके तीन प्रस्तावकों ने जिला निर्वाचन अधिकारी को हलफनामा सौंपते हुए कहा था कि नामांकन पत्र पर हस्ताक्षर उनके नहीं हैं.

सूरत से कांग्रेस के वैकल्पिक उम्मीदवार सुरेश पडसाला का नामांकन पत्र भी अवैध करार दिया गया है जिससे गुजरात का मुख्य विपक्षी दल शहर में चुनावी मुकाबले से बाहर हो गया है.

निर्वाचन अधिकारी सौरभ पारधी ने अपने आदेश में कहा कि नीलेश कुम्भणी और सुरेश पडसाला द्वारा सौंपे गए तीन नामांकन पत्रों को प्रस्तावकों के हस्ताक्षरों में प्रथम दृष्टया विसंगतियां पाए जाने के बाद खारिज कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि ये हस्ताक्षर असली नहीं दिखते. आदेश में कहा गया कि प्रस्तावकों ने अपने हलफनामों में कहा है कि उन्होंने फॉर्म पर हस्ताक्षर नहीं किए हैं.

इस घटनाक्रम की पुष्टि करते हुए कांग्रेस के वकील बाबू मंगुकिया ने कहा कि नीलेश कुम्भणी और सुरेश पडसाला के नामांकन पत्र खारिज कर दिए गए हैं. चार प्रस्तावकों ने कहा है कि फॉर्म पर उनके हस्ताक्षर नहीं हैं. उन्होंने कहा कि अब उच्च न्यायालय तथा उच्चतम न्यायालय का रुख किया जाएगा.

सूरत लोकसभा सीट पर कुल 24 लोगों ने नामांकन पत्र दाखिल किए थे. आज नामांकन पत्रों की जांच के बाद 12 नामांकन पत्रों को रद्द कर दिया गया. अब मैदान में कुल 9 प्रत्याशी हैं. इनमें बीजेपी के मुकेश कुमार दलाल, बहुजन समाज पार्टी के प्यारे लाल भारती, ग्लोबल रिपब्लिक पार्टी से जयेशभाई और निर्दलीय प्रत्याशी भारतभाई प्रजापति, अजितसिंह भूपतसिंह, किशोरभाई ध्यानी, रमेशभाई परोषत्तमभाई तथा अब्दुल हामिद खान शामिल हैं.

Tags: 2024 Lok Sabha Elections, Gujrat news, Loksabha Election 2024, Loksabha Elections, Surat news



Source link

Related posts

‘हम नोटिस से नहीं डरते…’ दिल्ली पुलिस के समन पर बोले तेलंगाना सीएम रेवंत, जानें पूरा मामला

Ram

कौन सा स्‍टेशन आने वाला है? इसे लेकर मत हों परेशान, आप सफर का लीजिए आनंद, टीटी बताएगा, जानें नियम

Ram

Bengaluru Man Kills Wife After Fight Over Alcohol, Sleeps With Her Corpse

Ram

Leave a Comment