35.7 C
नरसिंहपुर
May 20, 2024
Indianews24tv
देश

आंध्र प्रदेश की 9, झारखंड की 2 नामों की घोषणा, गोड्डा में बदला उम्मीदवार – News18 हिंदी


नई दिल्ली. कांग्रेस ने रविवार को लोकसभा चुनाव 2024 के लिए आंध्र प्रदेश की नौ सीटों और झारखंड की दो सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की. कांग्रेस ने झारखंड के गोड्डा से दीपिका सिंह पांडे की जगह प्रदीप यादव को अपना उम्मीदवार बनाया है. आंध्र प्रदेश में लोकसभा की कुल 25 सीटें हैं, जबकि झारखंड में कुल 14 लोकसभा सीटें हैं.

पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने श्रीकाकुलम, विजयनगरम, अमलापुरम (एससी), मछलीपट्टनम, विजयवाड़ा, ओंगोल, नंदयाला, अनंतपुर और हिंदूपुर निर्वाचन क्षेत्रों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की. पार्टी की प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, अमलापुरम सीट से जगन गौतम, विजयवाड़ा से वल्लुरु भार्गव और हिंदूपुर से बी.ए. समद शाहीन चुनाव लड़ेंगे.

नेहा मर्डर केस: ‘बहुत ही हृदय विदारक घटना…’ CBI जांच हो, परिवार से मिले BJP नेता नड्डा

अप्रैल की शुरुआत में कांग्रेस ने आंध्र प्रदेश की 6 लोकसभा सीटों और 12 विधानसभा सीटों के लिए सूची जारी की थी. लोकसभा चुनाव के लिए मतदान 19 अप्रैल से शुरू हुआ. पूरे देश में सात चरणों में मतदान होगा और नतीजे 4 जून को घोषित किए जाएंगे. पहले चरण में कुल 543 सीटों के 102 पर 19 अप्रैल को मतदान हुआ. अरुणाचल प्रदेश की 60 विधानसभा सीटों और सिक्किम की 32 विधानसभा सीटों के लिए एक साथ चुनाव हुए. इसी साल आंध्र प्रदेश और ओडिशा में विधानसभा चुनाव होने हैं.

आंध्र प्रदेश में विधानसभा और लोकसभा चुनाव एक साथ 13 मई को होंगे. आंध्र प्रदेश में 175 विधानसभा सीटें हैं. 2019 के विधानसभा चुनाव में वाईएसआरसीपी ने 151 सीटों के प्रचंड बहुमत के साथ जीत हासिल की, जबकि टीडीपी 23 सीटों पर सिमट गई. लोकसभा चुनाव में वाईएसआरसीपी ने 22 सीटें जीतीं, जबकि टीडीपी केवल तीन सीटें जीत सकी. इस बीच, झारखंड की 14 लोकसभा सीटों पर चार चरणों में मतदान होगा.

Tags: Congress



Source link

Related posts

म्‍यूचुअल फंड पर कंगना रनौत को नहीं भरोसा, इस सरकारी स्‍कीम में लगाया अकूत पैसा

Ram

Cousins In Love Die By Suicide After Consuming Poison in Kanpur

Ram

न्यूज़क्लिक केस: कई हजार पन्नों की चार्जशीट, प्रबीर पुरकायस्थ बनाए गए आरोपी, चीन से जुड़ा है मामला

Ram

Leave a Comment