42 C
नरसिंहपुर
May 6, 2024
Indianews24tv
मनोरंजन

करियर की पहली सीरीज की डायरेक्ट, लोगों ने जमकर की तारीफ, पिता हंसल मेहता की तरह बेटे जय भी बनेंगे दिग्गज मेकर


मुंबई. वेब सीरीज ‘लुटेरे’ के निर्देशक जय मेहता ने कहा है कि वो ऐसे डायरेक्टर हैं, जो एक्टर्स को समझते हैं और उनके अनुसार स्क्रिप्ट के दायरे से बाहर क्या हो सकता है, इस पर भी गंभीरता से विचार करते हैं. सीरीज में रजत कपूर, विवेक गोम्बर, अमृता खानविलकर, आमिर अली और अन्य शामिल हैं.

यह जहाज के कप्तान के रूप में रजत कपूर और समुद्री डाकुओं की आपराधिक विरासत के साथ उनके संघर्ष की कहानी है. एक्टर्स के साथ काम करने के अपने एक्सपीरियंस पर जय मेहता ने कहा कि मैं जिस प्रक्रिया का पालन करता हूं, उसे मैंने हंसल सर से सीखा है कि हम किसी एक्टर को इसलिए चुनते हैं ताकि यह देख सकें कि वे क्या ला सकते हैं.

सीरीज के सीन का दिया उदाहरण

एक्टर हमारे सहयोगी हैं और हमारे साथ शो के निर्माता भी हैं. इसके बाद उन्होंने शो के एक सीन का उदाहरण दिया. उन्होंने कहा कि लुटेरे के एक सीन में जहां विवेक गोम्बर का किरदार पहली बार जहाज के कप्तान रजत के किरदार से मिलता है, इसे अलग तरह से लिखा गया था, लेकिन हमने उनसे वही करने को कहा जो वे सोचते हैं कि उन्हें करना चाहिए. मैं ऐसा निर्देशक हूं, जो अभिनेताओं को समझता है. पहले हम अपने एक्टर्स के साथ सीन शूट करते हैं और फिर मैं अपने सिनेमैटोग्राफर की मदद से उस सीन को भी देखता हूं, जो उनके अनुसार होने चाहिए.

पिता की सीख भी आई काम

अपने पिता से उन्होंने जो सीखा है, उसके बारे में विस्तार से बताते हुए जय मेहता ने कहा कि मैं उनकी प्रतिक्रिया और राय को वास्तव में गंभीरता से लेता हूं और यह सिर्फ मेरे लिए ही नहीं बल्कि सेट पर सभी के लिए मायने रखता है. उनके पास काफी अनुभव है और जब मैंने उनके साथ स्कैम सीरीज का सह-निर्देशन किया, तो मेरी सीखने की क्षमता बहुत बढ़ गई. मुझे अभी भी उनसे बहुत कुछ सीखना है. वह सेट पर हमेशा शांत रहते हैं, मैंने उन्हें कभी अपना आपा खोते नहीं देखा. ‘लुटेरे’ डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर स्ट्रीम हो रही है.



Source link

Related posts

अवंतिका वंदनपु ने बढ़ाया देश का मान, जीता ‘साउथ एशियन पर्सन ऑफ द ईयर’ अवॉर्ड

Ram

दीपिका पादुकोण का हीरो, पत्नी को भूल गर्लफ्रेंड के प्यार में हुआ दीवाना

Ram

रेखा-हेमा मालिनी से होती थी तुलना, फिर तलाकशुदा सुपरस्टार से बढ़ी नजदीकियां… और मिट्टी में मिल गया एक्ट्रेस का करियर

Ram

Leave a Comment