41 C
नरसिंहपुर
May 4, 2024
Indianews24tv
देश

हाथरस बीजेपी सांसद राजवीर सिंह दिलेर का निधन, संभाली थी पिता की विरासत, पीएम मोदी ने जताया शोक


हाथरस. हाथरस से बीजेपी के सांसद राजवीर सिंह दिलेर का लंबी बीमारी के बाद अलीगढ़ के एक अस्पताल में बुधवार को निधन हो गया. राजवीर ने वर्ष 2019 में हाथरस लोकसभा से जीत दर्ज कर अपने पिता की विरासत में संभाला था. हालांकि, इस बार पार्टी हाईकमान ने उन्हें टिकट नहीं दिया था. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दिलेर निधन पर शोक व्यक्त किया और कहा कि उन्हें जमीनी स्तर पर उनके काम के लिए हमेशा याद किया जाएगा. मोदी ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा कि उनके असामयिक निधन से दुखी हूं, उनका निधन पार्टी के लिए एक बड़ा झटका है.

राजवीर दिलेर मूल रूप से अलीगढ़ के रहने वाले थे. वर्ष 2017 में बीजेपी ने उन्हें इगलास विधानसभा से प्रत्याशी बनाकर मैदान में उतारा और वह रिकार्ड मतों से जीतकर विधानसभा पहुंच गए. जैसे ही वर्ष 2019 में लोकसभा का चुनाव आया तो हाईकमान ने राजेश दिवाकर का टिकट काटकर उन्हें मैदान में उतारा और 260208 मतों से चुनाव जीत गए. इस बार 2024 के चुनाव में पार्टी ने उनका टिकट काट दिया और उनकी जगह प्रदेश सरकार के राजस्व मंत्री अनूप बाल्मीकि को मैदान में उतार दिया.

सांसद रहते हुए ही छोड़ी पिता-पुत्र ने दुनिया
राजवीर दिलेर अभी हाथरस के सांसद थे. चुनाव परिणाम आने से पहले ही राजवीर दिलेर ने दुनिया को अलविदा कह दिया. इससे पहले राजवीर दिलेर के पिता का निधन भी ठीक इसी तरह से हुआ था. जब वर्ष 2004 में उनका निधन हुआ तो वह भी हाथरस के वर्तमान सांसद थे. उनके निधन के बाद छह महीने तक हाथरस बिना सांसद के रहा था.

आखिरी बार 16 अप्रैल को मंच पर दिखे राजवीर
सांसद राजवीर दिलेर को हाथरस के लोगों ने अपने शहर में 16 अप्रैल को मंच पर देखा था. भाजपा प्रत्याशी के चुनाव कार्यालय के उद्घाटन पर आये भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी के कार्यक्रम में वह नजर आए थे. इससे पहले वह सीएम योगी के प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन में भी मंच पर आए.

सीएम योगी करके गए थे राजवीर की तारीफ 
हाथरस के प्रबुद्ध सम्मेलन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खुले मंच से सांसद राजवीर दिलेर की तारीफ की थी. योगी ने उनके पिता का भी मंच से जिक्र किया था. सीएम ने कहा था कि राजवीर दिलेर को संगठन ने टिकट नहीं दिया, लेकिन वह मंच पर बैठे हैं. इससे अच्छा कुछ नहीं हो सकता.

Tags: Hathras news, UP news



Source link

Related posts

Social Activist Anna Hazare Reacts To Arvind Kejriwal Arrest | Arvind Kejriwal News | English News

Ram

‘Not Excessive’: Allahabad HC Upholds 25% of Man’s Monthly Pension as Maintenance to Estranged Wife

Ram

72 Check-In Counters to Chikankari Installations: Take A Look at Lucknow’s Rs 2,400-Crore Swanky T3

Ram

Leave a Comment