39.9 C
नरसिंहपुर
May 15, 2024
Indianews24tv
खेल

2 दिन में 3 सेंचुरी… आईपीएल में भारतीय बल्लेबाजों की धूम.. अब शुभमन गिल पर नजरें.. मैदान पर उतरते ही ‘शतक’ होगा पूरा


हाइलाइट्स

शुभमन गिल दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 100वां मैच खेलने उतरेंगे
आईपीएल 2024 में शुभमन गिल के नाम 2 अर्धशतक दर्ज हो चुके हैं

नई दिल्ली. गुजरात टाइटंस के कप्तान शुभमन गिल दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में उतरते ही खास शतक पूरा कर लेंगे. दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस के बीच आज यानी बधुवार को आईपीएल का 40वां मैच खेला जाएगा. दिल्ली को अपने घर में पिछले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने हराया था वहीं गुजरात के टाइटंस अपने पिछले मैच में पंजाब किंग्स को हराकर दिल्ली पहुंचे हैं. दिल्ली में हैदराबाद के सनराइजर्स ने 266 का स्कोर बनाया था. जवाब में दिल्ली की टीम 199 रन पर ढेर हो गई थी. गुजरात और दिल्ली की टक्कर अभी तक 4 मैचों में हुई है जहां दोनों टीमों ने दो दो जीत दर्ज की. इस मैच में नजरें शुभमन गिल पर रहेंगी. पिछले दो मैचों में भारत के युवा ओपनर यशस्वी जायसवाल और ऋतुराज गायकवाड़ शतक ठोक चुके हैं. क्या शुभमन गिल अपने 100वें आईपीएल मैच में शतक लगाकर यादगार बना पाएंगे? गिल का इस सीजन बेस्ट स्कोर नाबाद 89 रन रहा है.

दिल्ली कैपिटल्स बनाम गुजरात टाइटंस (DC vs GT) मैच शुभमन गिल (Shubman Gill) के आईपीएल करियर का 100वां मैच है. गिल इस सीजन 8 पारियों में 298 रन बना चुके हैं जिसमें 2 हाफ सेंचुरी शामिल है. दाएं हाथ के बल्लेबाज गिल ने 99 आईपीएल मैचों में 3 शतक और 20 अर्धशतक की मदद से 3088 रन बनाए हैं जिसमें 129 रन उनका बेस्ट स्कोर रहा है. उन्होंने ये रन 135.20 के स्ट्राइक रेट से बनाए हैं. पिछले 2 दिनों में आईपीएल में 3 सेंचुरी लग चुकी है. मुंबई इंडियंस के खिलाफ राजस्थान के बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने शतक ठोका वहीं चेन्नई और लखनउ मैच में दो शतक लगे. सीएसके के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने शतक लगाया वहीं चेज करते हुए एलएसजी की ओर से मार्कस स्टोइनिस ने सबसे बड़ी पारी खेली. स्टोइनिस ने 63 गेंदों पर नाबाद 124 रन ठोके.

लखनऊ सुपरजॉयंट्स की जीत से पॉइंट टेबल में बड़ा बदलाव, सीएसके पहली बार टॉप 4 से बाहर, एलएसजी प्लेऑफ की रेस में

HBD Sachin Tendulkar: सचिन तेंदुलकर की नेटवर्थ जानकर हिल जाएंगे, कितनी संपत्ति के हैं मालिक, जानिए कहां-कहां से होती है कमाई

पिछले साल ऑरेंज कैप पर कब्जा कर चुके हैं गिल
साल 2022 में गुजरात टाइटंस ने अपने डेब्यू सीजन में चैंपिन बनने का गौरव हासिल किया था जिसका हिस्सा शुभमन गिल थे. गिल आईपीएल 2023 में ऑरेंज कैप अपने नाम कर चुके हैं जबकि नॉकआउट में मुंबई इंडियंस के खिलाफ उनके नाम शतकीय पारी खेलने का रिकॉर्ड है. भविष्य का यह सुपर स्टार अपने 100वें आईपीएल मैच में धमाकेदार पारी खेलकर इसे यादगार बनाने में कोई कोताही नहीं बरतना चाहेगा. गिल की कप्तानी में गुजरात टाइटंस ने आईपीएल 2024 में 8 मैच खेले हैं जिसमें से उसे 4 में जीत मिली है. 8 अंकों के साथ गुजरात छठे नंबर पर है.

यशस्वी ने 104 जबकि ऋतुराज ने 108 रन की पारी खेली
शुभमन गिल की गिनती यशस्वी जायसवाल और ऋतुराज गायकवाड़ की तरह भारत के उभरते हुए राइजिंग स्टार में होती है. यशस्वी ने हाल में मुंबई इंडियंस के खिलाफ शतक जड़ा. उन्होंने 60 गेंदों पर 104 रन की नाबाद पारी खेली थीं वहीं सीएसके के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने लखनउ सुपरजॉयंट्स के खिलाफ 60 गेंदों पर नाबाद 108 रन बनाए. गिल और ऋतुराज के बाद अब गिल पर सबकी निगाहें जाकर टिक गई है.

Tags: Delhi Capitals, Gujarat Titans, IPL 2024, Marcus Stoinis, Ruturaj gaikwad, Shubman gill, Yashasvi Jaiswal



Source link

Related posts

पार्टटाइम बॉलर जिन्‍होंने टेस्‍ट में लिया सिर्फ 1 विकेट, किसी ने बैटर को शतक से पहले आउट किया तो किसी ने…

Ram

IPL 2024 Full Schedule: होली पर बड़ी सौगात, आया IPL का पूरा कार्यक्रम, 26 मई को फाइनल, किस शहर को मिली मेजबानी

Ram

IPL 2024: MS Dhoni की तूफानी पारी नहीं देख पाए तो आपके लिए है यह VIDEO, गगनचुंबी छक्कों…

Ram

Leave a Comment