33 C
नरसिंहपुर
May 10, 2024
Indianews24tv
मनोरंजन

‘मैं रोज आपका इंतजार करती हूं…’, टॉप एक्ट्रेस ने जब राज कपूर को सिखाया सबक, काम कर गई थी प्रोड्यूसर की तरकीब


नई दिल्ली. देवानंद, राजकुमार और गुरुदत्त जैसे दिग्गजों के साथ काम कर चुकीं वो एक्ट्रेस, जिन्होंने एक्टिंग की दुनिया में कदम रखते ही अपने नाम का डंका बजा दिया था. अपनी शर्तों पर काम करने वाली इस एक्ट्रेस ने करियर में कई हिट फिल्मों में काम किया. एक्टिंग के अलावा ये एक्ट्रेस अपनी बेबाकी के लिए भी पहचानी जाती थीं. आज भी इंडस्ट्री में इस एक्ट्रेस का अलग मुकाम हैं.

हुस्न और अदायगी में तो इस एक्ट्रेस का कोई सानी नहीं था. महज 11 साल की उम्र में अभिनय सफर की शुरुआत करने वाली इस एक्ट्रेस ने अपने करियर में देवानंद, राजकुमार और मनोज कुमार जैसे कई टैलेंटेड एक्टर के साथ काम किया. बचपन से ही वह आइने के सामने एक्टिंग करती थी. करियर की शुरुआत में ही इस जानी मानी एक्ट्रेस ने मेकर्स के सामने काम करने की अपनी शर्ते रख दी थी कि अपने दायरे से बाहर वह कोई काम नहीं करेंगी.

अजय देवगन की हीरोइन, बिन ब्याहे हुईं प्रेग्नेंट, शादी के 10 साल बाद झेला तलाक का दर्द, अब 7 साल छोटे एक्टर पर आया दिल

जब घंटों को-स्टार का इंतजार करती थीं ये एक्ट्रेस
एक्टिंग की दुनिया में धाक जमाने वाली वो टैलेंटेड एक्ट्रेस कोई और नहीं देवानंद के साथ कई हिट फिल्में दे चुकीं दिग्गज अभिनेत्री वहीदा रहमान है. एक्ट्रेस ने एक बार राज कपूर की लेट लतीफी का एक किस्सा उस वक्त सुनाया था जब वह कपिल शर्मा के कॉमेडी शो पर आई थीं. जब उनसे पूछा गया कि कौन सा स्टार अक्सर लेट आता था. तब वहीदा रहमान ने बताया कि राज कपूर सुबह की शिफ्ट में बहुत लेट आते थे. वो उस दौरान घंटों उनका इंतजार करके थक जाया करती थीं. एक बार प्रोड्यूसर ने उन्हें सलाह दी कि शिफ्ट दोपहर में रखते हैं और शूटिंग 2 बजे रखी लेकिन उसी दिन राज कपूर सेट पर छह बजे पहुंच गए थे.

यूं सिखयाा था सबक
एक्ट्रेस ने बताया था कि प्रोड्यूसर को अच्छा नहीं लगता था कि वह घंटों-घंटों इंतजार करती रहती थीं. इसलिए शूट लेट रखा था. लेकिन सुबह प्रोड्यूसर ने तुरन्त वहीदा को फोन करके कहा कि आप जल्दी आ जाए राज कपूर आ गए हैं. लेकिन वहीदा अपने हिसाब से पहुंचीं. राज कपूर ने उनसे कहा कि आप अब आई हैं. अभी आप तैयार होंगी, मेकअप में वक्त लगेगा. मैं कब तक इंतजार करूंगा. ये सुनते ही वहीदा ने उनसे कहा कि मैं रोज आपका इंतजार करती रही हूं. आज आप इंतजार कीजए. उस वक्त राज कपूर उन्हें देखते ही रह गए थे.

बता दें कि वहीदा रहमान उस दौर में अपने बेबाक अंदाज के लिए काफी चर्चित थीं. उन्होंने करियर की शुरुआत में ही डायरेक्टर्स को साफ कह दिया था कि वह छोटे कपड़े नहीं पहनेंगी. इस बात का खुलासा उन्होंने अरबाज खान के शो में किया था. वैसे राज कपूर के साथ वहीदा रहमान ने दो फिल्मों में काम किया है. पहली फिल्म ‘दिल और सौ अफसाने’ और इसके अलावा फिल्म ‘तीसरी कसम’.

Tags: Bollywood news, Raj kapoor, Waheeda rehman



Source link

Related posts

आलिया की शादी को हुए 2 साल, सास नीतू कपूर ने दी बधाई, बेटे संग शेयर की बहू की खूबसूरत PHOTO

Ram

विशाल मिश्रा ने अपने गाने से मचाई धूम, कॉन्सर्ट में बांधा समां, ‘बड़े मियां छोटे मियां’ में गाया पार्टी सॉन्ग

Ram

अस्पताल में भर्ती एक्ट्रेस, जिंदगी के लिए लड़ रही है जंग, इंडस्ट्री ने नहीं दिया साथ तो दोस्तों ने जनता से मांगी मदद

Ram

Leave a Comment