39.9 C
नरसिंहपुर
May 15, 2024
Indianews24tv
खेल

3 विकेटकीपर ने उड़ाई चयनकर्ताओं की नींद, T20 विश्व कप के लिए ठोकी दावेदारी, रोहित और द्रविड़ करेंगे फैसला


नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग को भारतीय टीम के टी20 विश्व कप के लिए चुनी जाने वाली टीम के लिए अहम माना जा रहा है. इस मेगा टूर्नामेंट से पहले खेले जा रहे आईपीएल में तमाम खिलाड़ी चयनकर्ताओं को लुभाने के लिए अपने दमदार प्रदर्शन से उनका ध्यान खींचना चाहते हैं. सबकी नजर इस बात पर लगी है कि ऋषभ पंत के बतौर विकेटकीपर दावा मजबूत करने के बाद अब बैक अप के तौर पर चयनकर्ता किसे मौका देंगे.

जून में 1 से 29 तारीख के बीच आईसीसी टी20 विश्व कप का आयोजन अमेरिका और वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में खेला जाना है. इस बार फिर भारतीय टीम को आईसीसी ट्रॉफी जीतने का दावेदार माना जा रहा है. पिछले साल भारत में खेले गए वनडे वर्ल्ड के फाइनल में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया ने हराकर उसके खिताब जीतने का सपना तोड़ा था. कप्तान रोहित शर्मा के लिए शायद यह आखिरी आईसीसी टूर्नामेंट होने वाला है. ऐसे में चयनकर्ताओं के साथ जब वह कोच राहुल द्रविड़ के साथ बैठेंगे तो एक दमदार टीम का चयन करेंगे.

3 विकेटकीपर के बीच लगी होड़
इंडियन प्रीमियर लीग में सवा साल के बाद भीषण कार एक्सीटेंड के बाद वापसी कर रहे ऋषभ पंत ने गजब का खेल दिखाया है. उनकी जगह टी20 विश्व कप टीम में पक्की माना जा रही है. सबकी नजर इस पर टिकी है कि दूसरे विकेटकीपर के तौर पर चयनकर्ता किसे मौका देंगे. तीन विकेटकीपर ने अपनी दमदार दावेदारी ठोकी हुई है. कोच द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा को इस पर फैसला लेना है.

दूसरे विकेटकीपर की रेस में कौन आगे
चयनकर्ताओं के सामने टी20 विश्व कप के लिए बैकअप विकेटकीपर का चयन करने में परेशानी आने वाली है. राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी कर रहे संजू सैमसन ने चार अर्शशतकीय पारी खेलते हुए अपनी दावेदारी मजबूत कर ली है. वह 9 मुकाबले में 385 रन बनाकर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बैटर की लिस्ट में चौथे नंबर पर चल रहे हैं.

लखनऊ सुपर जायंट्स की कप्तानी कर रहे केएल राहुल उनके एक पायदान नीचे हैं और उनके खाते में 378 रन हैं. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के दिनेश कार्तिक ने 10 मैच में 262 रन बनाए हैं. उन्होंने अपनी विस्फोटक पारियों से दावेदारी ठोकी है. देखना होगा क्या एक बार फिर से कप्तान रोहित और कोच द्रविड़ के साथ चयनकर्ता इस खिलाड़ी पर भरोसा जताएंगे.

Tags: Dinesh karthik, IPL 2024, KL Rahul, Rishabh Pant, Sanju Samson, T20 World Cup



Source link

Related posts

IPL 2024: धोनी-विराट के लिए बड़ा दिन, CSK के खिलाफ बड़ा रिकॉर्ड बनाएंगे कोहली! माही के पास भी मौका

Ram

IPL 2024: आपको तो इंडिया का डिफेंस मिनिस्टर होना चाहिए… फ्रेंचाइजी ने कप्तान का उड़ाया मजाक या की तारीफ? VIDEO

Ram

ऑस्ट्रेलिया की टी20 विश्व कप टीम का ऐलान, स्टीव स्मिथ का पत्ता कटा, खूंखार बैटर को बनाया कप्तान, फ्रेजर को नहीं जगह

Ram

Leave a Comment