40.2 C
नरसिंहपुर
May 18, 2024
Indianews24tv
खेल

डुप्लेसी और कोहली ने दिलाई चौथी जीत… 7वें स्थान पर पहुंची आरसीबी, रोमांचक हुई प्लेऑफ की रेस


हाइलाइट्स

कप्तान डुप्लेसी ने 18 गेंदों पर अर्धशतक जड़ा आरसीबी की 11 मैचों में यह चौथी जीत है आरसीबी की जीत से प्लेऑफ की रेस दिलचस्प हो गई है

नई दिल्ली. फाफ डुप्लेसी और विराट कोहली की धमाकेदार पारियों के दम पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने अपने घर में गुजरात जॉयंट्स को हराकर आईपीएल में चौथी जीत दर्ज की. आरसीबी 11 मैचों में 8 अंक के साथ पॉइंट टेबल में 10वें से 7वें नंबर पर पहुंच गई है. आरसीबी की जीत से आईपीएल 2024 का प्लेऑफ समीकरण भी दिलचस्प हो गया है. अभी तक कोई भी टीम आधिकारिक तौर पर प्लेऑफ की रेस से बाहर नहीं हुई है. आरसीबी को लीग स्टेज पर अभी 3 मैच और खेलने हैं. डुप्लेसी की आरसीबी बाकी बचे तीनों मैच जीतकर 14 अंक के साथ चौथे नंबर के लिए दावेदारी ठोक सकती है. हालांकि इसके लिए उसे धमाकेदार जीत के साथ दूसरी टीमों पर भी निर्भर रहना होगा.

गुजरात टाइटंस की ओर से रखे गए 148 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी (RCB vs GT) टीम ने  13.4  में 6 विकेट पर 152 रन बनाए. कप्तान फाफ डुप्लेसी (Faf du Plessis) और विराट कोहली (Virat Kohli) ने टीम को धमाकेदार शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए 5.5 ओवर में 92 रन जोड़े. डुप्लेसी ने 23 गेंदों पर 10 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 64 रन बनाए. उन्हें जोशुआ लिटिल ने शाहरूख खान के हाथों कैच कराया. इसके बाद आरसीबी ने विल जैक्स, रजत पाटीदार और ग्लेन मैक्सवेल के विकेट जल्दी जल्दी गंवा दिए. जैक्स एक रन बनाकर आउट हुए वहीं पाटीदार को 2 और मैक्सवेल को 4 रन के निजी स्कोर पर लिटिल ने पवेलियन की राह दिखाई. कैमरन ग्रीन को भी लिटिल ने एक रन पर आउट किया. विराट कोहली 42 रन बनाकर आउट हुए. उन्हें नूर अहमद ने पवेलियन भेजा. दिनेश कार्तिक 21 रन पर नाबाद लौटे वहीं स्पनिल सिंह ने नाबाद 15 रन की पारी खेली. गुजरात की ओर से जोशुआ लिटिल ने 4 विकेट चटकाए.

VIDEO: क्या ऋषभ पंत से शादी करेंगी? उर्वशी रौतेला ने 2 शब्दों में दिया जवाब

धोनी पिता की तरह… बेबी मलिंगा की दिल की बात आई जुंबा पर.. बोले- माही भाई, एक और सीजन खेल लो प्लीज

गुजरात टाइटंस की टीम 147 रन पर ढेर
इससे पहले, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के गेंदबाजों के अनुशासित प्रदर्शन और अपनी गलतियों के कारण गुजरात टाइटंस के बल्लेबाज 147 रन पर पवेलियन लौट गए. गुजरात के लिए डेविड मिलर और शाहरूख खान ने 61 रन और राहुल तेवतिया तथा राशिद खान ने 44 रन की साझेदारी की. टीम को शीर्षक्रम पर एक अच्छी साझेदारी की कमी खली. आरसीबी के तेज गेंदबाजों के सामने गुजरात के शीर्षक्रम के बल्लेबाज संघर्ष करते नजर आए. मोहम्मद सिराज ने 29 रन देकर और यश दयाल ने 21 रन देकर दो दो विकेट लिए.

गुजरात की टीम पावरप्ले में 23 रन पर 3 विकेट गंवा चुकी थी
गुजरात की टीम पावरप्ले में दो चौके ही लगा सकी जिससे साबित होता है कि बल्लेबाज किस कदर दबाव में थे. गुजरात का पावरप्ले में स्कोर तीन विकेट पर 23 रन था जो इस सत्र का न्यूनतम स्कोर है. सिराज ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए रिधिमान साहा को विकेट के पीछे दिनेश कार्तिक के हाथों लपकवाया. वहीं शुभमन गिल डीप प्वाइंट में विजयकुमार विशाक को कैच देकर लौटे. कैमरन ग्रीन ने पावरप्ले में तीसरा विकेट फॉर्म में चल रहे बी साई सुदर्शन के रूप में लिया जिन्होंने मिड ऑफ में विराट कोहली को कैच थमाया.

शाहरूख खान ने 37 रन बनाए
मिलर ने 20 गेंद में 30 और शाहरूख ने 24 गेंद में 37 रन बनाकर गुजरात को सम्मानजनक स्कोर तक ले जाने की कोशिश की. दोनों ने चौथे विकेट के लिए 37 गेंद में 61 रन जोड़े. मिलर को 23 के स्कोर पर कर्ण शर्मा की गेंद पर ग्रीन ने स्क्वेयर लेग में जीवनदान दिया. उन्होंने कर्ण को दो छक्के लगाये लेकिन इसी गेंदबाज ने उन्हें डीप में ग्लेन मैक्सवेल के हाथों लपकवाया. शाहरूख रन लेने के प्रयास में कोहली के सटीक थ्रो पर रन आउट हो गए. तेवतिया ने 21 गेंद में 35 और राशिद ने 14 गेंद में 18 रन बनाए. राशिद को यश दयाल ने आउट किया. तेवतिया ने कर्ण को 16वें ओवर में तीन चौके और एक छक्का लगाया.

Tags: Faf du Plessis, Gujarat Titans, IPL 2024, Rcb, Shubman gill, Virat Kohli



Source link

Related posts

IPL 2024 से बाहर होने वाली 5वीं टीम पर फैसला, टॉप टीम से मुकाबला, ऋषभ पंत के लिए करो या मरो का मैच

Ram

IPL 2024 Full Schedule: होली पर बड़ी सौगात, आया IPL का पूरा कार्यक्रम, 26 मई को फाइनल, किस शहर को मिली मेजबानी

Ram

VIDEO: ये वर्ल्ड कप खेलने जा रहे हैं या… लोग यूं खींच रहे टांग

Ram

Leave a Comment